अध्यात्म

इन 4 चीज़ों को पर्स में रखना पड़ सकता है आप पर भारी, रूठ जाती हैं लक्ष्मी मां

एक अच्छा जीवन जीने के लिए पैसे बेहद ही जरूरी होते हैं। कई लोग पैसे कमाने के लिए दिन रात एक कर देते हैं। हालांकि फिर भी उनके पास धन नहीं टिक पाता है और उनको आर्थिक तंगी का सामान करना पड़ जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर हम अपने पर्स में नीचे बताई गई चीजों को रखते हैं, तो इनकी वजह से हमारे पास धन नहीं टिकता है। इसलिए ये बेहद ही जरूरी होता है कि आप नीचे बताई गई चीजों को अपने पर्स के अंदर ना रखें।

पर्स में ये चीजे रखने से नहीं टिकता है आपके पास धन –

चाबी ना रखें

आप अपने पर्स में पैसों के साथ कभी भी चाबी को ना रखें। अक्सर कई लोग अपने घर या दफ्तर की चाबी अपने पर्स में रख देते हैं, जो कि वास्तु शास्त्र में गलत माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में चाबी रखने से धन नहीं जुड़ता है और इंसान को गरीब का सामना करना पड़ता है।

लोहे की चीज

पर्स में लोहे की धातु से बनी चीज रखना भी उत्तम नहीं माना जाता है और लोहे की धातु को पर्स में रखने से लक्ष्मी मां नाराज हो जाती हैं। दरअसल लोहे को नकारात्मक ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है और लोहे की धातु को पर्स या तिजोरी में रखने से धन नहीं जुड़ता है। इसलिए अगर आपके पर्स या तिजोरी में किसी भी प्रकार की लोहे की चीज है तो आप उसे तुरंत निकाल दें।

बिल ना रखें

कई लोगों को अपने पर्स में बिल रखने की आदत होती है और उनका पर्स बिलों से भरा रहता है। अगर आपके पर्स में भी बिल रहते हैं तो आप इन बिलों को तुरंत निकाल दें। क्योंकि पैसों के साथ बिल रखने से धन में हानि होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक बिल या किसी भी प्रकार का कागज अगर पैसों के साथ रखा जाता है तो इंसान के खर्च एकदम से बढ़ जाते हैं।

अधिक भगवान की फोटो

अपने पर्स के अदंर आप एक से ज्यादा भगवान की फोटो ना रखें। पर्स के अंदर अधिक भगवान की फोटों रखना शुभ नहीं माना जाता है। इतना ही नहीं फटी हुई तस्वीर भी आप अपने पर्स के अंदर रखने से बचें।

पर्स में रखें ये चीजें एकदम से हो जाएगी आप पर धन की वर्षा

पर्स के अंदर नीचे बताई गई चीजों को अगर रखा जाए, तो लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाती हैं और आपको धन की कभी भी कमी नहीं होती हैं।

  • पर्स में आप दो लौंग को एक कपड़े में लपेट कर रखें दें। ऐसा करने से आपका पर्स सदा पैसों से भरा रहेगा।
  • चांदी का छोटा सा टुकड़ा अगर पर्स में रखा जाए तो जीवन में धन की कभी भी कमी नहीं होती है।
  • इलायची को भी पर्स के अंदर रखना उत्तम माना जाता है और इसे पर्स के अंदर रखने से पैसों की वर्षा होने लग जाती है।
  • पर्स के अंदर लक्ष्मी और गणेश भगवान की फोटो रखना शुभ होता है।

Back to top button