राशिफल

Rashifal: आज माता लक्ष्मी की कृपा से इन 3 राशियों को होंगे ढ़ेरों लाभ, घर में आएगी सकारात्मकता

हम आपको गुरुवार 22 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको माताजी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। जमीन-जायदाद से बाहरी सहयोग के साथ काम किया जाएगा। नया काम शुरू हो सकता है। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगी। प्रेमीजनों का रोमांस अधिक प्रगाढ़ बनेगा। अध्ययन में अवरोध आ सकते है। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। पेट संबंधित विकार उभर सकते हैं। अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कुछ नया सीखते हुए आगे बढ़ेंगे। आपके जीवन में आने वाले तमाम समस्याएं खत्म होंगी। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपकोपता चल सकती है। विवाह संबंधी चर्चा हो सकता है। किसी सकारात्मक व्यक्ति से आपकी लंबी बात होगी। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी साबित होगा। व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे। लेखन और साहित्य के विषय में विशेष काम करेंगे। लाइफ पार्टनर या प्रेमी को लेकर आप ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। किसी की बात को गलत समझ कर अपना मूड न बिगड़ने दें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर करने में सफल होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान पहले से अधिक रहेगा। आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे। क्रोध और कामवृत्ति पर संयम आवश्यक है। हितशत्रु अधिक प्रवृत्त होंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा। अत्यधिक खर्च भी हो सकता है। सोचविचार में ज्यादा डूबे रहने से बचें। कोई छोटी बात भी आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। आप की उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बातचीत, यात्रा और शिक्षा के मामले आपके लिए खास रहेंगे। व्यापारियों को मुनाफा होगा। पुत्र और पत्नी से लाभ होगा। विवाह का योग है। उत्तम भोजन और स्त्री सुख मिलेगा। महत्वपूर्ण काम करने से आपको थकान महसूस होगी। आराम करने की जरूरत है। आय के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। भाग्य का साथ और इष्ट आशीर्वाद से नई सफलता को प्राप्त करेंगे। कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा। अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा। धर्म संस्कार को बल मिलेगा। भाग्य की प्रबलता बनी रहेगी। प्रवास और स्वादिष्ट भोजन प्राप्‍त होगा। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय सफलता लिए है। आप के कार्य की प्रशंसा होगी। आर्थिक लाभ की संभावना है। वैवाहिक जीवन का उत्तम सुख प्राप्त होगा। नैतिकता का साथ न छोड़ें। पानी से संभालना पड़ेगा। अपने सारे कागजात संभाल कर रखें और जितनी जल्दी हो सके अपना काम करा लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी करीबी व्यक्ति के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे। अपने मन की शांति ऐसे ही बनाए रखें जिससे आपके परिवार में आनंदमय वातावरण बना रहेगा। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे। आय में वृद्धि होगी। कलाकार एवं कारीगरों को बेहतर अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म करने की कोशिश हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिल सकती है। आज आप छिटपुट परेशानियों से निपटने में सफल हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यवसाय सम्बंधित चर्चाओं में सावधानी रखने की आवश्यकता है। आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आपके माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। ऑफिस में अपने व्यवहार में विनम्रता रखें। कोई रिश्तेदार आपसे मिलने आ सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। अपने जरूरी कामों पर ध्यान रखें। दूसरों की मदद करेंगे। रुके कार्यों में गती आएगी। स्वयं को अकेला महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको किसी महत्वपूर्ण काम पर फोकस करने की जिम्मेदारी मिलेगी, इसे हाथ से जाने न दें। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। आज अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आज आप जो भी कोशिश करेंगे, लोगों से उसका समर्थन भी आपको मिल सकता है। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम भी पूरे हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। सिर्फ एकाग्रता के दम पर आज आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। लगातार यही ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य क्या है और उसे कैसे पूरा किया जा सकता है। माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। किसी दोस्त को आपकी सलाह से बड़ा फायदा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। महिलाएं वाणी पर संयम रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। आज आपका जोश भी चरम पर हो सकता है। नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं। रिश्तों से जुड़े कई पहलू आपके लिए खास हो सकते हैं।‌ व्यापार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। जीवनसाथी के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें। अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपको अपनी सोच बदलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। भविष्य को लेकर जो आशंका है, उस पर अपने दोस्तों से बात करें। कोई समाधान मिल जाएगा। आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता भी मिलेगी।

आपने Rashifal 22 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राहु के प्रकोप से बचने के लिए करें ये अचूक टोटके, कुंडली में सुधर जाएगी राहु की दिशा

Back to top button