अध्यात्म

राहु के प्रकोप से बचने के लिए करें ये अचूक टोटके, कुंडली में सुधर जाएगी राहु की दिशा

राहु ग्रह कुंडली में होने से जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है। इतना ही नहीं राहु ग्रह अगर जातक की कुंडली में गलत स्थान में होता है तो जातक की सेहत पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। हालांकि अगर राहु को प्रसन्न किया जाए तो राहु के बुरे प्रकोपों से बचा जा सकता है। इसलिए जिन लोगों की कुंडली में राहु भारी है और जिन लोगों के जीवन में राहु की वजह से कष्ट आ रहे हैं। वो लोग नीचे बताए गए टोटकों को करें। राहु से जुड़े इन टोटकों को करने से राहु के प्रकोप को खत्म किया जा सकता है और एक खुशहाल जीवन जिया जा सकता है।

राहु के प्रकोप से बचने के टोटके

करें नीले रंग की चीजों का दान

राहु को नीले रंग की चीजें बेहद ही पसंद होती हैं। इसलिए जिन जातकों की कुंडली में ये ग्रह भारी है वो जातक नीले रंग की चीजों का दान किया करें। समय-समय पर गरीब लोगों को नीले रंग की चीजों का दान करने से राहु शांत रहता है और आपको किसी भी तरह का कष्ट नहीं देता है।

कोयले का दान करें

कोयले का नाता राहु से माना जाता है। इसलिए आप कोयले का दान भी किया करें। कोयला दान करने से ये ग्रह आपकी कुंडली से दूर रहेगा और आपको तंग नहीं करेगा।

कंबल दान करें

शनिवार के दिन अगर कंबल दान किया जाए तो राहु का बुरा असर जीवन पर नहीं पड़ता है। हालांकि आप केवल काले रंग का ही कंबल दान करें तो ज्यादा उत्तम होगा।

करें फूल अर्पित

राहु को अगर फूल अर्पित किए जाते हैं तो राहु जातक के किसी भी काम में दिक्कत पैदा नहीं करता है। अगर आपका कोई कार्य पूर्ण नहीं हो रहा है तो आप राहु को नीले रंग का कोई सा भी फूल अर्पित करें।

मूली का दान करें

मूली का दान करने से भी राहु के प्रकोप से बचा जा सकता है। इसलिए आप समय-समय पर मूली का दान गरीब लोगों को करते रहें या फिर मंदिर में सुबह के समय मूली रख आएं।

नारियल जल में प्रवाहित करें

आप एक नारियल को लेकर उसमें छेद कर दें और फिर नारियल के अंदर ताम्बे की धातु का सिक्का या तुकड़ा डाल दें। इसके बाद नारियल में आप कपड़ा लपेट दें और इस नारियल को पानी में प्रवाहित कर दें। ये उपाय करते ही राहु शांत हो जाएगा और आपको के जीवन से सभी परेशानियां भी दूर हो जाएंगी। इस उपाय के अलावा अगर आप पानी में 48 ताम्बे की धातु के तुकड़े प्रवाहित करते हैं। तब भी राहु ग्रह शांत हो जाता है। इसलिए आपको जो सा टोटका सही लगे आप वो कर लें।

कुत्ते को रोटी खिलाएं

आप हफ्ते के किसी भी दिन एक काले कुत्ते को रोटी खाने को दें। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की रोटी गुड़ की बनी होनी चाहिए। अगर कुत्ता आपके द्वारा डाली रोटी खा लेता है तो ये ग्रह आपके जीवन से दूर चले जाता है।

Back to top button