दिलचस्प

बीसीसीआई ने दिया श्रीसंत को आखिरी मौका, तो गेंदबाज ने कह दी इतनी बड़ी बात

स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध झेल रहे श्रीसंत को लेकर एक राहत की खबर सामने आई है। श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंधन को बीसीसीआई ने कम करने का फैसला किया, जिसकी वजह से यह बैन अगले साल हट जाएगा। जी हां, लंबे समय से प्रतिबंध की वजह से क्रिकेट न खेल पाने वाले श्रीसंत जल्द ही मैदान में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए नज़र आ सकते हैं। इतना ही नहीं, श्रीसंत की सजा कम होने की वजह से उनके फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है, लेकिन उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं, ये वक्त ही बताएगा।

भारतीय गेंदबाज श्रीसंत पर बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग की वजह से आजीवन बैन लगाया था, जिसकी वजह से वे पिछले कई सालों से क्रिकेट से दूर है। बैन की वजह से श्रीसंत को क्रिकेट से जुड़ी किसी भी कार्यक्रम में भी शामिल होने की अनुमति नहीं थी। मतलब साफ है कि उनसे पूरा क्रिकेट छीन लिया गया था, लेकिन अब जाकर बीसीसीआई ने अपने फैसले पर दोबारा से विचार किया और प्रतिबंध को कम करने का फैसला किया, जिसकी वजह से वे अगले साल मैदान में दिखाई दे सकते हैं।

श्रीसंत को मिला आखिरी मौका

बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध झेल रहे श्रीसंत को आखिरी मौका देते हुए उनकी सजा को कम किया। अब यह सजा सिर्फ 7 साल हो गई, जिसमें से उन्होंने 6 साल की सजा भुगत लिया है। मतलब साफ है कि अगले साल उनकी सजा पूरी हो जाएगी और वे फिर से क्रिकेट खेल सकते हैं। इसी सिलसिले में बीसीसीआई ने कहा कि श्रीसंत की उम्र 30 साल हो चुकी है, ऐसे में उनका बेहतरीन करियर बीत चुका है और इसी को ध्यान में रखते हुए उनका बैन कम किया गया है और उन्हें आखिरी मौका दिया गया।

बैन कम होते ही श्रीसंत ने दिया ये बयान

बीते 6 सालों से क्रिकेट से दूर रहने वाले श्रीसंत ने बैन कम होने के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि वे हमेशा से ही विराट कोहली की कप्तानी में खेलना चाहते थे, जोकि अब शायद पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी 35 को हराकर टीम इंडिया के लिए खेला था और अब फिर से वापसी करूंगा। मतलब साफ है कि श्रीसंत बैन हटने के बाद अपने करियर को एक शानदार याद के साथ खत्म करना चाहते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने खेलने की इच्छा जाहिर की है। बता दें कि श्रीसंत का बैन 13 सिंतबर, 2020 को खत्म हो जाएगा।

साल 2013 में हुए थे बैन

बीसीसीआई ने साल 2013 में श्रीसंत के साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स के अजित चंडीला और अंकित चव्‍हाण पर भी प्रतिबंध लगाया गया था, जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में इसी चुनौती दी थी, लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली। ऐसे में श्रीसंत को बीते 6 साल से क्रिकेट से दूर रहना पड़ा और अभी भी एक साल उन्हें दूर रहना पड़ेगा। खैर, अब देखने वाली बात होगी कि क्या बैन खत्म होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिल पाएगी या नहीं।

Back to top button