बॉलीवुड

75% तक खराब हो चुका है महानायक अमिताभ बच्चन का लीवर, कहा- समय रहते करा लेता इलाज तो…

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र में फिल्मों और विज्ञापनों से घिरे हुए सबसे ज्यादा व्यस्त एक्टर है। उनके पास बैक टू बैक फिल्में हैं जो आने वाले साल में रिलीज होनी है। बिग बी इस उम्र में भी व्यस्त रहते हैं और अब तो उनका सबसे लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति भी शुरु हो गया है जिसके बाद तो वे और ज्यादा व्यस्त होने वाले हैं। ऐसे में उनकी हेल्थ को लेकर खबरें आने लगीं और इस बात का अफसोस अमिताभ बच्चन को बहुत ज्यादा है। उनके कुछ टेस्ट हुए हैं और वे रिपोर्ट्स बताती हैं कि 75% तक खराब हो चुका है महानायक अमिताभ बच्चन का लीवर, मगर कैसे चलिए बताते हैं आपको।

75% तक खराब हो चुका है महानायक अमिताभ बच्चन का लीवर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का लीवर 75 प्रतिशत खराब हो चुका है और इस बात का जिक्र उन्होने खुद किया था। फिलहाल अमिताभ बच्चन टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ यानि KBC के 11वां सीजन को होस्ट कर रहे हैं. 76 साल के अमिताभ ने एक टीवी कार्यक्रम में अपने स्वास्थ्य  को लेकर बातें कीं और उन्होंने बताया कि इंसान को अपने शरीर का रेगुलर चेकअप करवाते रहना चाहिए.

अमिताभ ने बताया कि उन्हें ट्यूबरक्लोसिस की तकलीफ है, इसके अलावा और भी कई स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हैं. अमिताभ बच्चन के मुताबिक, अगर इन बीमारियों का समय पर पता लग जाए तो हर चीज का इलाज संभव है. अमिताभ ने बताया कि वे कई परेशानियों का सामना कर चुके हैं, लेकिन कभी किसी परेशानी को अपने शरीर पर हावी नहीं होने दिया और अगर हावी हुआ तो उन्होने खुद को संभाला है। इसी वजह से उनका 75 प्रतिशत लीवर खराब होने के बाद भी वे हमेशा फिट और एक्टिव नजर आते हैं। अब केवल 25 प्रतिशत लीवर के सहारे ही उनकी जिंदगी चल रही है और इसे वे रेगुलर एक्सरसाइज और अच्छे खान-पान से सही रखना चाहते हैं। इसके लिए वे काफी एलर्ट रहते हैं। जबकि केबीसी -11 के अलावा उनके पास कई फिल्में हैं। फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग लगभग खत्म होने वाली है जो शायद दीपावली तक रिलीज हो जाए। इसके अलावा वे ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग कर रहे हैं और उनकी ‘सईरा नरसिम्हा रेड्डी’ नाम की एक फिल्म भी आने वाली है. फिल्म का पोस्टर भी रिलीज किया जा चुका है.

पहले भी वापस आए मौत के मुंह से

साल 1982 में फिल्म कूली की शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में अमिताभ बच्चन का एक लीवर निकालना पड़ा था और बहुत मुश्किल से इनकी जान बचाई गई थी। अमिताभ बच्चन लगभग 2महीने अस्पताल में भर्ती रहे और पूरे देश में इनकी सलामती की दुआएं होती थीं। इन्हें खून देने के लिए लोग भारत के कोने कोने से आते थे, लोग पूजा-हवन करवाते थे और अस्पताल के बाहर खड़े रहते थे कि वे ठीक हो जाएं। अमिताभ बच्चन अपना दूसरा जीवन अपने फैंस की दुआओं के कारण ही मानते हैं। इसके बाद से उन्हें अपना रूटीन चेकअप कराना ही पड़ता है फिर भी वे हर नुवयुवकों के लिए प्रेरणा हैं।

Back to top button