बॉलीवुड

फिल्मों से नहीं हैं इन बॉलीवुड एक्टर्स के पिता, जीते हैं बेहद साधारण जिंदगी

कहते हैं हर पिता यही चाहता हैं कि उसका उसके बताए हुए रास्ते पर ही चले. आमतौर पर पिता का जो प्रोफेशन होता हैं बेटा भी वही करता हैं. फिल्मों में इसका चलन सबसे ज्यादा देखा जाता हैं. आपो बॉलीवुड में कई ऐसे हीरो और हिरोइन मिल जाएंगे जिनके माता या पिता का संबंध फिल्म इंडस्ट्री से हैं. इस तरह उनके लिए बॉलीवुड में एंट्री बेहद आसन हो जाती हैं. लेकिन इसका ये मतलब नहीं हैं कि आम घरो में पैदा होने वाले बच्चे फिल्मों में अभिनेता नहीं बन सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओं से मिलाने जा रहे हैं जिनके पिता एक गरीब या मिडल क्लास फैमिली से आते हैं. इन लोगो का फिल्मों से कोई लेना देना नहीं था. हालंकि इनके बेटे अपने दम पर और मेहनत से फिल्मों में पकड़ जमा चुके हैं.

बॉलीवुड में पहले से फेमस पापा और मम्मी की तस्वीरें तो आसानी से मिल जाती हैं. गर्लफ्रेंड वगैरह की फोटो पाना भी कोई बड़ी बात नहीं हैं. लेकिन एक ऐसा अभिनेता जिसके पापा ग्लेमर दुनियां से दूर रहते हैं, उनकी तस्वीरें हासिल करना अपने आप में एक मिशन की तरह होता हैं. लेकिन हम ये मिशन पूरा कर चुके हैं और आपको फेमस सितारों के उन पापा लोग से मिलाने जा रहे हैं जो लाइम लाइट से दूर रहकर एक बेहद साधारण जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

आयुष्मान खुराना – पी. खुराना

आयुष्मान हमेशा ही थोड़ी हट के टाइप फ़िल्में करना पसंद करते हैं. ‘विकी डोनर’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान अब इंडस्ट्री में बहुत नाम कमा चुके हैं. उनका फिल्मों का सिलेक्शन कमाल का होता हैं. उनकी हर फिल्म दर्शकों का खूब मनोरंजन करती हैं. आयुष्मान के पिता पी खुराना को अपने बेटे की इस कामयाबी पर बहुत गर्व हैं.

पंकज त्रिपाठी – पंडित बनारस त्रिपाठी

बिहार के गोपालगंज के बेलसंड गांव से ताल्लुक रखने वाले पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे उम्दा कलाकार हैं. उनकी एक्टिंग के आगे बड़े बड़े सितारें भी फिल्म हो जाते हैं. इन दोनों वे वेब सीरिज और फ़िल्में दोनों ही जगह छाए हुए हैं. पंकज बेहद छोटे गाँव में पले बड़े हैं. उनके पिता पंडित बनारस त्रिपाठी एक किसान हैं. वे अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन आज पंकज की कामयाबी पर उन्हें भी बहुत फक्र हैं.

मनोज बाजपेयी – राधाकांत बाजपेयी

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त कर चुके मनोज बाजपेयी जब अभिनय करना शुरू करते हैं तो उनसे नजरे हटने का नाम ही नहीं लेती हैं. वे बिहार के नरकटियागंज के रहने वाले हैं. उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (भारत का बेहतरीन एक्टिंग स्कूल) से कई बार रिजेक्ट किया गया था. हालाँकि इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और आज बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार हैं. मनोज के पिता राधाकांत बाजपेयी अपने गाँव में आज भी एक बेहद साधारण जिंदगी गुजार रहे हैं. उन्हें अपने बेटे पर बहुत नाज हैं.

कार्तिक आर्यन – मनीष तिवारी

युवा सितारा कार्तिक आर्यन अपने लुक, एक्टिंग और फैशन-स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. युवाओं में कार्तिक को लेकर बड़ा क्रेज रहता हैं. प्यार का पंचनाम, लुका छिपी जैसी फिल्मों में उनके अभिनय की भी तारीफ़ हुई हैं. कार्तिक एक उभरते हुए सुपरस्टार हैं. वे ग्वालियर के रहने वाले हैं. उनके पिता मनीष तिवारी एक आम परिवार से ही आते हैं.

Show More
Back to top button