राशिफल

Rashifal : इन 7 राशि वालों के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन, वहीं ये लोग रहें थोड़ा संभलकर

हम आपको बुधवार 21 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए चुप रहना होगा। आज आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। आज के दिन लव लाइफ में आ रही परेशानी दूर होगी। अविवाहित लोगों की शादी की बात चल सकती है। परिस्थितियों से बेहतर तालमेल बना पाएंगे। मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लेंगे। छात्र अपनी सफलता से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शाम को मंदिर में घी का दीपक अवश्य जलाये जिससे आपके सारे कष्ट दूर हो सके। आपके प्रियजन ख़ुश हैं और आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए। किसी से आँखें चार होनी की काफ़ी संभावना है। धार्मिक स्थलों पर जाना आपके अच्छा रहेगा। किसी पसंदीदा व्यक्ति से भी संपर्क हो सकता है। अपनी सेहत पर ध्यान दें खान-पान में सावधानी रखें। दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों की योजना बनाने में किसी की मदद आज आपको मिल सकती है। आज यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। कार्यक्षेत्र में कोई नया डिसीजन न लें। दिनभर की दौड़-भाग सेबदन और सिर दर्द हो सकता है। लव लाइफ में तनाव आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। आप रूटीन से हटकर कुछ करना चाहते हैं तो आज आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। तन और मन का आरोग्य अच्छा रहेगा। परिवार में भी आनंद का वातावरण बना रहेगा। दोस्तों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मित्रों की नाराजगी दूर होने से राहत मिलेगी। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। यात्रा का योग है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा नहीं है। आज किसी काम में उलटफेर होने के कारण आपको फायदा भी हो सकता है। अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल मिल सकता है। पार्टनर की सेहत की चिंता रहेगी। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज संतान के विषय में आपको चिंता हो सकती है। शेयर-सट्टे में संभलकर चलें। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। कामकाज में एकाग्रता न होने से परेशान रहेंगे। दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। आपको सलाह दी जाती है कि किसी अजनबी को अपने घर में ना घुसने दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा लेगा। मेहनत के बल पर सफलता मिलेगी। आज आपका मन ख़ुश होगा और आप अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे। घर परिवार में शुभता सहजता बढ़ेगी। पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना होगा। आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। पिता से पूरी मदद मिल सकती है। कार्य स्थल पर आपको साथियों से सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आप खुद पर भरोसा करेंगे और हर काम में आगे बढ़ेंगे। आपका लाजवाब काम ख़ुद ही आपकी असली क़ीमत लोगों को बताएगा। आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी। धन अधिक खर्च हो सकता है। आप बचत पर ध्यान दीजिए। कारोबार में नुकसान हो सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। मित्रों के साथ भेंट होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आज किए गए निवेश काफी फायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। अपनी इच्छा के विपरित कार्य होने से क्रोध की अधिकता रहेगी। कामकाज से घबराएं नहीं। पार्टनर से प्यार और सुख मिलने के योग बनेंगे। आज अपनी बोरियत से बाहर निकल कर ऐसा कुछ करें जिसकी कभी किसी ने आपसे अपेक्षा भी नहीं की थी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज समझौते और धैर्य का मन बना कर चलें। वाणी पर संयम रखें वरना विवाद हो सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है। चीजों की नए सिरे से शुरुआत करनी पड़े, लेकिन आपके लिए ये अच्छा रहेगा। आज आप अपने निर्धारित किए गए कार्य को पूरा करेंगे। आपकी सेहत खराब हो सकती है। आप किसी भी कीमत पर अपने लक्ष्य को पाने की आशा ना छोड़ें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किस्मत के भरोसे ना रहे। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। आज आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आज आप अपने चारों तरफ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। आप किसी योजना के झांसे में ना फंसे। अपनी समझ का इस्तेमाल कर आप इन योजना से बचें। आर्थिक योजना को कार्य रूप में परिणित करने से व्यावसायिक सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। जोखिम के कार्यों को न करें। आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी खुशी की वजह साबित होगा। घर में गंभीर विषयों पर बातचीत हो सकती है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। आज दफ्तर में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। परिवर्तन के योग हैं। जॉब में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी।

आपने Rashifal 21 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जन्माष्टमी के दिन श्री कृष्ण जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये सरल उपाय

Back to top button