राशिफल

Rashifal : चार राशियों पर हुई बजरंगबली की असीम कृपा, आमदनी में इजाफा होने के बन रहे हैं योग

हम आपको मंगलवार 20 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें, ताकि आप जी-तोड़ मेहनत कर जल्द-से-जल्द उन्हें हासिल कर सकें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आप अपने काम को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति के आसार हैं। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। बेचैनी रहेगी। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। व्यापार वृद्धि के योग हैं। नए काम मिल सकते हैं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। संगति का विषेश ध्यान रखें। ही ईश्वर में विश्वास बनाएं रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने जीवन में किसी कार्य को लगातार बार-बार करते रहेंगे, तो आपको आपके जीवन में सफलता अवश्य प्राप्त होगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। निवेश शुभ रहेगा। जल्दबाजी करने से बचें। पढ़ाई के प्रति रूचि बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लेखन और साहित्य सर्जन जैसे कार्यों में मन लगेगा। धनलाभ होगा। मंदिर जाकर माथा टेकें, आपको सभी कामों में फायदा होगा। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। रोजगार में लाभकारी स्थिति रहेगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। वाहन के प्रति सावधानी अपेक्षित है अन्यथा वाहन से चोट लगने की भी संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नये काम की शुरूआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आज आप कोई बड़ा काम कर सकते हैं। इससे आपको फायदा भी जरूर होगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज प्रमोशन के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। अनियमित दिनचर्या के कारण आपको थोड़ा आलस्य और थकान हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भागदौड़ भरी दिनचर्या और खान-पान में अनियमितता के चलते असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं। दिन थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है। अनजान लोगों के बीच आप बेचैनी महसूस कर सकते हैं। बिजनेस से जुड़े हैं लोगों को नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। आज अचानक कुछ ऐसे कार्य को करने पड़ सकते हैं जिनके लिए आप पहले से तैयार नहीं होंगे इससे आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दांपत्य जीवन में धनिष्ठता अनुभव करेंगे। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। किसी को लव प्रपोजल देना है तो दे दें। नतीजा आपके फेवर में होने की संभावना बन रही है। राजनीति के लिए अच्छे याेग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आजाद बेहतर ढंग से पूर्ण करेंगे और खुद पर गर्व भी महसूस करेंगे। दूर के प्रवास का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा का योग है। कुछ लोगों को विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। शादीशुदा लोग अपने वैवाहिक जीवन का खुलकर मजा ले सकतें हैं। ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे अपयश मिले, नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी लाएंगी। सामान्य कार्यों के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। इसलिए ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। वाणी पर संयम रखें। मन को शांति मिलेगी। आपके पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है। कारोबार में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। अगर आप व्यापारी हैं तो सामान्य लाभ आज आपको मिलने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको भेंट-सौगात की प्राप्ति होगी। संतान के प्रति चिंता खड़ी होगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफ़ी सम्वेदनशील होंगे अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें। दूसरों की सफलता देख अपने अंदर हीनता न आने दें, समय का पूर्ण उपयोग करें। ऑफिस में काम का बोझ अधिक हो सकता है। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। आप जीवनसाथी की मदद कर सकते हें। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते खुल सकते हैं। कुछ मामलों में एकांत में विचार करें। आपको समाधान भी मिल जाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आपको संभलकर चलना होगा, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। कोई पौधा लगाएँ। आज नौकरी की जगह आपको उच्च वर्ग के अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। ऐश्वर्य के साधनों पर खर्च हो सकता है। भाइयों का सहयोग प्रसन्नता में वृद्धि करेगा। निवेश व नौकरी लाभ देंगे। नकारात्मक विचार को दूर रहें।

आपने Rashifal 20 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से हनुमान जी को अर्पित किया जाता है सिंदूर, पढ़ें इससे जुड़ी रोचक कथा

Back to top button