बॉलीवुड

बेहद ग्लैमरस हैं बिग-बी के छोटे भाई की बीवी, खूबसूरती में देती हैं जया और ऐश्वर्या को मात  

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. 76 साल की उम्र में आज भी महानायक बॉलीवुड के नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्मों से ‘एंग्री यंग मैन’ की उपाधि प्राप्त है.

3 बार जीत चुके हैं राष्ट्रीय पुरस्कार

अमिताभ बच्चन को प्यार से लोग बिग-बी भी बुलाते हैं. सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर वह 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं. इतना ही नहीं, वह 14 बार फिल्म फेयर अवार्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. भारत सरकार की तरफ से अमिताभ बच्चन को पद्मश्री और पद्मभूषण अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. वैसे तो अमिताभ बच्चन के घर का हर शख्स मशहूर है लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे सदस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे.

अमिताभ के छोटे भाई हैं अजिताभ

बात करें अमिताभ बच्चन के परिवार की तो उनके घर में बेटा अभिषेक बच्चन, बेटी श्वेता नंदा, बहु ऐश्वर्या राय, पत्नी जया बच्चन और पोती आराध्या हैं. वहीं, बात करें उनके भाई की तो अमिताभ के एक छोटे भाई हैं जिनका नाम अजिताभ बच्चन है. अमिताभ बच्चन के घर के हर सदस्य से दुनिया वाकिफ है लेकिन उनके भाई और खासकर उनकी पत्नी के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है. बता दें, अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ की पत्नी का नाम रमोला बच्चन है. बात करें रमोला बच्चन की खूबसूरती की तो वह दिखने में बेहद ग्लैमरस और स्टाइलिश हैं और खूबसूरती के मामले में जया बच्चन को टक्कर देती नजर आती हैं.

बेहद खूबसूरत हैं जया बच्चन की देवरानी

जया बच्चन भी अपने ज़माने की खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थीं. लेकिन बीतते वक्त के साथ-साथ उनकी खूबसूरती ढलती गयी और आज वह काफी उम्रदराज नजर आती हैं. हालांकि, उनके उम्र की अन्य अभिनेत्रियां जैसे कि रेखा खुद को मेंटेन रखती हैं. लेकिन जया अपने ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं देतीं.  वहीं, उनकी देवरानी रमोला बच्चन की खूबसूरती देखते ही बनती है. उम्र के इस पड़ाव में भी वह खुद को मेंटेन रखती हैं और बेहद ग्लैमरस नजर आती हैं. जानकारी के लिए बता दें रमोला बच्चन पेशे से एक सफल बिजनेसवुमन हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. रमोला और अजिताभ बच्चन के कुल 4 बच्चे हैं इसके बावजूद वह बेहद जवान और ग्लैमरस दिखती हैं. आप भी देखिये रमोला बच्चन की ये खूबसूरत तस्वीरें.

पढ़ें नाना के अंतिम संस्कार पर भावुक हुए ऋतिक, बहन सुनैना भी फूट फूट रोई, अमिताभ सहित आए कई सितारें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button