बॉलीवुड

नाना के अंतिम संस्कार पर भावुक हुए ऋतिक, बहन सुनैना भी फूट फूट रोई, अमिताभ सहित आए कई सितारें

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन की खबर से पूरा देश दुखी था कि तभी बॉलीवुड से एक और दुखद खबर आ गई. जानकारी के मुताबिक ऋतिक रोशन के नाना और फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म मेकर्स जे ओम प्रकाश का 7 अगस्त सुबह 8 बजे 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. इस बात की सुचना सबसे पहले एक्टर दीपक परिशर ने दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “मेरे प्यारे अंकल मिस्टर जे ओम प्रकाश का एक घंटे पहले इंतकाल हो गया. इस बात का मुझे बहुत दुःख हैं. उन्होंने अब स्वर्ग में मेरे मामाजी मिस्टर मोहन कुमार को ज्वाइन कर लिया हैं. इंडियन सिनेमा में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. कुछ महीनो पहले ही जब उनसे मिला था तो ये तस्वीर ली थी. ओम शान्ति.

ओम प्रकाश जी का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले के पवन हंस में दोपहर 12:30 को हुआ. इस अंतिम संस्कार में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियाँ जैसे अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र इत्यादि शामिल हुए थे. जानकारी के अनुसार ऋतिक अपने नाना के काफी करीब थे. वे उन्हें डेडा कहकर पुकारा करते थे. जब भी ऋतिक विदेश से आते थे तो अपने नाना के लिए कुछ ना कुछ सामान या गिफ्ट जरूर लाते थे. इस दौरान जे ओम प्रकाश के दामाद राकेश रोशन ने भी उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजली दी. इसके अलावा जितेंद्र भी आए हुए थे. ऋतिक की पूर्व पत्नी सुजैन खान को भी वहां देखा गया.

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले सितारे थे जिन्होंने ओम प्रकाश जी के निधन पर शौक व्यक्त किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था “जे ओम प्रकाश जी एक श्रेष्ठ निर्देशक और निर्माता इस सुबह गुजर गए. वे एक अच्छे विनम्र इंसान, मेरे पड़ोसी और ऋतिक के नाना थे. बहुत दुःख हैं. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ.” आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमिताभ बच्चन के अलावा धर्मेंद्र भी ओम प्रकाश जी की श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

शव यात्रा के दौरान राकेश रोशन अपने ससुरजी ओम प्रकाश की अर्थी को कंधा देते हुए नज़र आए. वहीं ऋतिक हाथ में मटकी लिए अर्थी के आगे चल रहे थे. इस दौरान ऋतिक की बहन सुनैना भी आई हुई थी. अपने नाना के अंतिम संस्कार में वे बहुत भावुक हुई और फूट फूट रोने लगी. गौरतलब हैं कि सुनैना अपने परिवार से हुआ मन मुटाव की वजह से काफी दिनों में चर्चा में थी. हालाँकि इस दुःख की घड़ी में वो भी अपने सारे मन मुटाव भूल नाना को अंतिम विदाई देने पहुंची. यक़ीनन ये रोशन परिवार के लिए दुःख की घड़ी हैं. ऐसे में हम भी जे ओम प्रकाश की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं. ईश्वर उनके परिजनों को इस दुःख के पल में हिम्मत दे.

देखे विडियो:


वर्क फ्रंट की बात करे तो ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई हैं. ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं. इसमें ऋतिक ने अब तक का सबसे हट के टाइप का रोल किया हैं. उनका किरदार और अभिनय दर्शकों को लुभा रहा हैं. ये उनके करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक बन गई.

Back to top button