होटल ने 2 अंडों के लिए वसूले 17,00 रुपए, यूजर ने कमेंट कर लिखा ‘मुर्गी किसी अमीर घर की होगी’

एक शख्स ने हाल ही में ट्विटर पर एक होटल के बिल की फोटो शेयर की है और इस बिल में दो अंडों की कीमत 1700 रुपये लगाई गई है। जी हां, इस शख्स ने होटल में दो उबले अंडे ऑर्डर किए गए थे और इन अंडों के बदले इस शख्स से 1,700 रुपए वसूले गए हैं। ट्विटर पर फोटो शेयर करने वाले इस शख्स का नाम कार्तिक धर है और कार्तिक धर पेशे से एक लेखक हैं। कार्तिक धर ने बिल की फोटो  ट्वीट करते हुए अभिनेता राहुल बोस को भी टैग किया है और कैप्शन में लिखा है कि  “भाई आंदोलन करें?

फोर सीजन्स होटल में ऑर्डर किया था खाना

ऑल द क्वींस मेन के लेखक कार्तिक धर ने हाल ही में मुंबई के जाने माने फोर सीजन्स होटल में खाना ऑर्डर किया था और जब उनको बिल दिया गया तो इस बिल में दो उबले अंडों की कीमत 1700 लगाई गई। इतना ही नहीं अंडे के अलावा जो अन्य चीजे ऑर्डर की गई थी उनके मूल्य भी काफी अधिक लगाए गए थे। बाहर दुकानों में 50 से 80 रूपए में बिकने वाली 1 डाइट कोक के दाम 260 रुपए लगाए गए थे। इसके अलावा कार्तिक धर ने दो आमलेट भी ऑर्डर किए थे और इन आमलेट की कीमत भी होटल वालों ने 1700 रुपए लगाई थी। हैरानी की बात ये है कि एक अंडे की कीमत 5 रुपए की होती है।

अभिनेता राहुल बोस से वसूले गए थे 442 रुपए

गौरतलब है कि होटलों में चीजों के अधिक दाम वसूलने का एक ऐसा ही मामला हाल ही में सामने आया था जब अभिनतेा राहुल बोस ने एक वीडिय शेयर कर बताया था कि JW Marriott ने उनसे दो केलों के लिए  442 रुपए वसूलने हैं। अभिनेता राहुल बोस की ये वीडियो काफी वायरल हुई थी और इस वीडियो के वायरल होने के बाद JW Marriott पर कार्यवाही करते हुए 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था। दरअसल केला टैक्स से बाहर आते हैं और इसके बावजूद भी JW Marriott होटल ने केले पर टैक्स लगाया था। जिसके चलते एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट, चंडीगढ़ द्वारा JW Marriott होटल को सीजीएसटी की धारा 11 के उल्लंघन के लिए दोषी माना गया था और इस होटल से 25 हजार रुपए वसूले गए थे। वहीं अब मुंबई के फोर सीजन्स होटल द्वारा दो उबले अंडों के लिए 1,700 रुपये वसूले का ये मामला सामने आया है।

हालांकि अभी तक इस विवाद पर फोर सीजन्स होटल की और से किसी भी तरह का बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं अंडों की कीमत वाली फोटो पर कई यूजर्स की तरह प्रतिक्रिया भी आ रही हैं और एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि “इस अंडे के साथ सोना भी निकला है क्या?” जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, “मुर्गी पक्का किसी अमीर घर की होगी।” आपको बता दें कि ‘4 सीजन होटल’ मुंबई का एक प्रसिद्ध होटल है और जो कि 5 स्‍टार होटलों में से एक है।