रजनीकांत के मोदी-शाह की जोड़ी को कृष्ण-अर्जुन कहने पर भड़की कांग्रेस

हाल ही में अभिनेता रजनीकांत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तारीफ करने वाले बयान की तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी द्वारा आलोचना की गई है। तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरी ने अभिनेता रजनीकांत के बयान पर एतराज जताते हुए कहा है कि रजनीकांत धर्म के साथ आध्यात्मिकता का घालमेल करने की कोशिश की है। दरअसल जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को लेकर रजनीकांत ने केंद्रीय सरकार की तारीफ की थी और तारीफ करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी हैं।

सोमवार को केएस अलागिरी ने रजनीकांत के द्वारा दिए गए इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रजनीकांत एक आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। कश्मीर मुद्दे पर उनके द्वारा दिया गया ये बयान चौंकाने वाली हैं। मुझे हैरानी है कि रजनीकांत ने अपनी धार्मिक भावना के चलते आध्यात्मिकता के साथ घालमेल किया है। अपने बयान में केएस अलागिरी ने आगे कहा कि ‘काश, रजनीकांत महाभारत को ये समझने के लिए पढ़ते कि अमित शाह और मोदी दुर्योधन और शकुनि हैं। वो भगवान कृष्ण और अर्जुन कैसे हो सकते हैं जब उन्होंने लोगों के अधिकार छीन लिए हैं?

मोदी सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने पर अलागिरी ने कहा कि क्या केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश, उत्तर पूर्व के कुछ राज्यों और कर्नाटक में कुर्ग का विशेष दर्जा वापस लेगी? आखिर क्यों मोदी सरकार ने सिर्फ कश्मीर में विशेष दर्जे वापस लिया है, अन्य राज्यों के लिए ऐसा क्यों नहीं किया है?  मोदी सरकार ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को केवल इसी वजह से वापस लिया है क्योंकि ये मुस्लिम बहुल राज्य है?’

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था और इस राज्य को केंद्र शासित राज्य बनाया गया है। इतना ही नहीं लद्दाख को भी इस राज्य से अलग कर दिया गया है और लद्दाख भी अब एक केंद्र शासित राज्य बन गया है। केंद्रीय सरकार के इस फैसले का स्वागत पूरे देश ने किया था। हालांकि कई विपक्षी दल केंद्रीय सरकार के इस फैसले से नाराज थे और उन्होंने सरकार के इस निर्णय को गलत बताया था। वहीं रजनीकांत ने केंद्रीय सरकार के इस निर्णय का समर्थन किया है।

अभिनेता रजनीकांत ने वेंकैया नायडू के उप-राष्ट्रपति पद के पहले दो वर्षों के कार्यकाल पर आधारित एक किताब के लॉन्च पर बोलते हुए कहा कि मिशन कश्मीर के लिए मेरी हार्दिक बधाई। संसद में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिया गया भाषण काफी शानदार था। इतना ही नहीं अभिनेता रजनीकांत ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए रविवार को चेन्नई में आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं। अभिनेता रजनीकांत द्वारा  मोदी और अमित शाह की तारीफ करना कांग्रेस को पसंद नहीं आया और कांग्रेस ने अब अभिनेता रजनीकांत के इस बयान ने एतराज जताया है।