मंगलवार को तुलसी में पानी डालने के पहले करे ये काम, फूटी किस्मत भी चमचमाने लगेगी

हिंदू धर्म में घर के अंदर तुलसी का पौधा रखने का काफी महत्त्व माना गया हैं. तुलसी के पौधे को हम तुलसी माता कह कर भी संबोधित करते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर में तुलसी लगाईं जाती हैं वहां सुख, शान्ति और समृद्धि बनी रहती हैं. तुलसी के पौधे को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए. इसलिए उसमे रोजाना नियम के साथ पानी डालते रहना चाहिए. इसके अलावा तुलसी की समय समय पर पूजा भी होनी चाहिए. उसके नजदीक आपको सुबह और शाम अगरबत्ती और दीपक लगाना चाहिए. आप में से कई लोग भी तुलसी में पानी जरूर देते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मंगलवार के दिन तुलसी में पानी देने के पूर्व यदि आप एक विशेष काम कर ले तो आपकी फूटी किस्मत भी चमक सकती हैं. इस काम को करने के बाद आपका भाग्य बहुत ज्यादा प्रबल हो जाएगा और आपके सभी काम समय पर पूर्ण होंगे.

इस बात में कोई शक नहीं कि जीवन में मेहनत करना बेहद जरूरी होता हैं. हालाँकि कई बार दुर्भाग्य के चलते इस मेहनत का फल भी हमारे हाथ नहीं लगता हैं. ऐसे में हम निराश हो जाते हैं. कुछ लोग डिप्रेशन में भी चले जाते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी देखने को मिलते हैं जो मेहनत कम करते हैं और अपने भाग्य का ज्यादा खाते हैं. यदि आपकी किस्मत भी हमेशा खराब रहती हैं और आपके सभी कामो को बिगाड़ देती हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके भाग्य को रोशन कर देगा. इस उपाय के तहत आपको तुलसी में मंगलवार के दिन पानी डालने के पहले के ख़ास काम करना होगा.

दरअसल जब भी आप मंगलवार को तुलसी में पानी डाले तो उसके पूर्व हनुमान जी की पूजा करे. मंगलवार का दिन हनुमान जी का खास होता हैं. तुलसी देवी सारात्मक उर्जा देने में माहिर होती हैं जबकि हनुमान जी नकारात्मक उर्जा को नष्ट करने का आम करते हैं. इस तरह इन दोनों की साथ में की गई पूजा आपके दुर्भाग्य को नष्ट कर सौभाग्य ला सकती हैं. इसके लिए आप मंगलवार को हनुमान जी के सामने दो दीपक लगाए. इसमें एक तेल का और दूसरा घी का दीपक होना चाहिए. अब हनुमान जी की पूजा और आरती तेल के दीपक से कर ले. उन्हें माथा टेक अपनी समस्यां भी बताए. इसके बाद घी के दीपक को उठाकर तुलसी जी के पास ले जाए. यहाँ पहले उनको पानी दे और फिर ये घी का दीपक तुलसी के नजदीक रख दे.

इस उपाय का नतीजा ये होगा कि पहले हनुमान जी की पूजा आपकी लाइफ की सभी नेगेटिव चीजों को नष्ट कर देगी. इसके बाद तुलसी जी का आशीर्वाद आपकी लाइफ में पॉजिटिविटी लाएगा. इससे आपके भाग्य को प्रबल होने में आसानी होगी. वहीं दुर्भाग्य भी दूर भाग जाएगा. इस उपाय को आप प्रत्येक मंगलवार कर सकते हैं. मंगलवार के दिन भी इसे सुबह करने का ज्यादा लाभ मिलता हैं. तो फिर देर किस बात की? आज ही इस उपाय को आजमाए और अपनी किस्मत के तारे चमका ले.