घर से बाहर काम करने वाली महिलाएं अपने साथ जरूर रखें ये सामान, Safety Devices की तरह आएगी काम

आजकल महिलाओं को लेकर वारदातें बढ़ती जा रही है और उनकी सुरक्षा के लिए कोई आगे नहीं आ रहा। अगर कोई अनहोनी होती है तो लोग महिलाओं पर ही गलत आरोप लगा देते हैं कि उन्हें सतर्क रहना चाहिए या उन्हें देर रात घर से बाहर नहीं निलकना चाहिए। अगर 7 बजे के बाद महिलाएं अकेले कहीं जा रही हैं तो उन्हें गलत निगाहों से ही देखा जाता है। इसके अलावा भी महिलाओं के लिए बहुत सी चीजें सेफ नहीं है। ऐसे में घर से बाहर काम करने वाली महिलाएं अपने साथ जरूर रखें ये सामान, आपको अपनी रक्षा खुद करनी होगी।

महिलाएं अपने साथ जरूर रखें ये सामान

अब ऐसा समय आ गया है जब महिलाओं को अपनी सुरक्षा खुद करनी पड़ेगी। आजकल मार्केट में सुरक्षा के लिए बहुत सारी डिवाइज आ गई है जिनके जरिए महिलाएं अपनी आत्मरक्षा खुद करते हुए आराम से चल सकती हैं।

कोल्ड स्टील हनीकॉम्ब हेयरब्रश डैगर

मार्केट में लगभग 500 रुपये में उपलब्ध होने वाले Cold Steel Honeycomb Hairbrush Dagger आपके बाल सही करन के साथ आपके साथ गलत करने वालों को भी सही कर सकता है। इस डिवाइस की खासियत ये है कि इसे आप कंघी के रूप में इस्तेमाल करिए और ये आपका हथियार है इसका पता तो खुद हमलावर को भी नहीं पता चलेगा।

पेपर स्प्रे

मार्केट में 100 रुपये से लेकर 500 रुपये में उपलब्ध होने वाले पेपर स्प्रे से आपको संभलने का मौका मिल सकता है। स्प्रे का इस्तेमल करने का तरीका बस आपको पता होना चाहिए जिससे हमलावर की आंखों के पास अधेरा छा जाएगा और आप उसे सबक सीखा सकती हैं।

फोल्डिंग नाइव्स लॉकेट

ये डिवाइस देखने में बहुत खूबसूरत और महिलाओं की सेफ्टी के लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है। इस डिवाइस का उपयोग आप गले में लॉकेट के रूप में करा सकती है और ये जरूरत के समय चाकू का काम भी कर सकती है। हमलावरों के नजदीक आते ही आप इस डिवाइस को चाकू बनाकर खुद को प्रोटेक्ट कर सकती हैं। मार्केट में ये आपको 250 रुपये तर उपलब्ध हो जाएगा।

पाराकोर्ड मंकी बॉल

बाल की तरह दिखने वाला ये डिवाइस महिलाओं की सुरक्षा के लिए उपयोगी होता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस खिलौने से आपकी सुरक्षा कैसे हो सकती है तो आपको बता दें इस गुच्छे में एक बॉल छिपी हो सकती है और इस डिवाइस को छेड़खानी करने वाले शख्स के सिर पर मारकर उन्हें घायल करके खुद को प्रोटेक्ट कर सकती हैं। मार्केट में ये आपको 200 रुपये तक उपलब्ध हो जाएगा।

स्टन गन्स

मार्केट में 500 रुपये तक उपलब्ध होने वाले स्टन गन्स एक ऐसी डिवाइस है जिसकी मदद से टारगेट को छोटा इलेक्ट्रिक शॉक दिया जाता है। ये आपको किसी इलेक्ट्रॉनिक की दुकान या ऑनलाइन भी मिल जाएगा। स्टन गन का इस्तेमाल आपातकाल में किया जाता है और अगर आपको रात में कहीं घर जाना है तो ये आपके काम आ सकता है।