भारत के इस युवा बल्लेबाज ने करवाई घुटने की सर्जरी, जॉन्टी रोड्स ने की जल्द सही होने कामना

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल ही में अपने घुटनों की सर्जरी करवाई है। बताया जा रहा है कि सुरेश रैना ने अपने घुटने की सर्जरी नीदरलैंड की राजधानी एमस्टर्डम में करवाई है। सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी की जानकारी बीसीसीआई द्वारा दी गई है और बीसीसीआई ने ट्वीट के जरिए ये बात बताते हुए रैना के जल्द सही होने की कामना की है।

जॉन्टी रोड्स ने दी रैना को सलाह

सुरेश रैना की सर्जरी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और महान फील्डर जॉन्टी रोड्स ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट के जरिए इन्होंने रैना के जल्द ही सही होने की कामना की है। जॉन्टी रोड्स ने लिखा है कि सुरेश रैना आप अपने काम करने की शैली की वजह से कई लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। खासकर पिछले कुछ सालों से। लेकिन मेरे दोस्त अब आप अपने शरीर की सुनो। मैं आपको जितना जानता हूं, उस पर कह सकता हूं कि आप कल ही ट्रेनिंग करने की चाह रखते होंगे।

वहीं बीसीसीआई ने जो ट्वीट किया है उस ट्वीट में बीसीसीआई ने कहा है कि सुरेश रैना ने घुटने की सर्जरी करवाई,  पिछले कुछ महीनों से असहजता का सामना कर रहे थे। सर्जरी सफल रही है और उसे रिकवरी के लिए 4-6 सप्ताह लग जाएंगे।

आपको बात दें कि रैना भारत टीम के प्रसिद्ध बल्लेबाजों में से एक हैं और इन्होंने  18 टेस्ट मैचों में 768 रन बनाए हैं। जबिक 226 वनडे मैचों में रैना ने 5615 रन अपने नाम किए हैं। इसके अलावा रैना ने भारतीय टीम की और से कुल 78 टी-20 मैच खले हैं और टी -20 मैच में रैना ने अपने नाम 1605 बनाए हैं।  रैना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का भी महत्वपूर्ण हिस्सा रहें हैं और इन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 17 मैच खेले थे और इस दौरान इन्होंने तीन अर्धशतक लगाए थे और 383 रन बनाए थे।

32 साल के रैना का जन्म मुरादनगर, उत्तर प्रदेश में हुआ था और ये अब दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहा करते हैं। रैना ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2010 में खेला था और ये मैच इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेला था। रैना ने अपना पहला वनडे डेब्यू  श्रीलंका टीम के विरूद्ध साल 2005 में किया था। जबकि इन्होंने अपना पहला टी-20 मैच साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के बनाम खेला था।

रैना लंबे समय से टीम इड़िया का हिस्सा नहीं हैं और इन्होंने अपने आखिरी टेस्ट मैच साल 2015 में खेला था। जबकि रैना ने अपना आखिर  वन डे मैच साल 2018 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेला था। वहीं इनका आखिरी टी- 20 मैच  भी इंग्लैड की टीम के साथ था जो कि साल 2018  में इन्होंने खेला था।

अपनी सेहत के कारण रैना लंबे समय से मैदान से दूर है और अब इन्होंने अपने घुटनों की सर्जरी करवाई है। इस सर्जरी के बाद रैना भारतीय टीम में वापसी कर पाते हैं कि नहीं इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।