राशिफल

अगर आप के या आप के किसी दोस्त की है कन्या राशि, तो जान लीजिये उन के बारे में ये ख़ास बातें

आप जीवन में कई सारे लोगो से मिलते जुलते हैं. इनमे से कुछ को बस थोड़ी देर के लिए ही याद रखते हैं. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनसे मिलने के बाद उन्हें भुला पाना बहुत मुश्किल हो जाता हैं. ये लोग आसानी से हमारा दिल जित लेते हैं. आसान शब्दों में कहे तो ये हमारे फेवरेट बन जाते हैं. पहली ही मुलाकात में सामने वाले के दिल में बस जाने का गुण हर किसी में नहीं होता हैं. ये खूबी सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगो में ही विद्यमान होती हैं. कन्या राशि के जातक भी इसी केटेगरी में आते हैं. गौरतलब हैं कि ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों की बात कही गई हैं. इन सभी राशियों में से कन्या राशि वाले सबसे ज्यादा मिलनसार लोग माने जाते हैं. ऐसे में चलिए इनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें जान लेते हैं.

कन्या राशि की खासियतें

1. जैसा कि हमने बताया इस राशि के लोगो को मिलना जुलना बड़ा पसंद होता हैं. ये बड़े ही व्यवहारी टाइप के इंसान होते हैं. जान पहचान वाला हो या फिर कोई अजनबी ये सभी के साथ अच्छे से पेश आते हैं और उनसे घंटों तक बातचीत कर सकते हैं.

2. ये बड़े ही बातूनी होते हैं. इन्हें बातें करने का बड़ा शौक होता हैं. इसी कारण ये सभी लोगो के साथ कुछ ही समय में एक ख़ास रिश्ता कायम कर लेते हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि लोगो को भी इनकी बातें सुनना अच्छा लगता हैं.

3. इनकी दोस्ती सबसे पक्की और सच्ची होती हैं. ये एक बार जिसे अपना दोस्त बना लेते हैं फिर उसका साथ जिंदगी भर नहीं छोड़ते हैं. ये अपने दोस्त की मदद को हर दम तैयार बैठे रहते हैं. सुख हो या दुःख ये उनका साथ कभी नहीं छोड़ते हैं.

4. इनके अंदर दया की भावना कूट कूट कर भरी होती हैं. ये किसी भी व्यक्ति को मदद के लिए ना नहीं बोल पाते हैं. दूसरों को दुःख और दर्द में देख ये भी भावुक हो जाते हैं.

5. अपने अच्छे व्यवहार की वजह से ये लोग अपने ऑफिस स्टाफ या फ्रेंड सर्कल में काफी पॉपुलर होते हैं. जब भी कोई फंक्शन हो या कहीं जाना हो तो ये कन्या राशि वालो को याद जरूर करते हैं.

6. इन्हें ईमानदारी से काम करना और रहना पसंद होता हैं. ये कभी इसी को धोखा नहीं देते हैं. बल्कि कोई दूसरा बेईमानी करे तो उन्हें भी टोक देते हैं.

7. इन्हें गुस्सा भी बड़ी जल्दी आ जाता हैं. जब ये नाराज़ होते हैं तो बहुत जोर जोर से बातें करते हैं और चिल्लातें हैं. हालाँकि कुछ देर बाद नार्मल भी हो जाते हैं.

8. ये दूसरों को आसानी से माफ़ कर देते हैं. इनका दिल बहुत बड़ा होता हैं. ये अपनों के साथ अभी मन मुटाव के साथ नहीं रह पाते हैं.

9. ये लोग भाग्य के धनि होते हैं. इनकी किस्मत हमेशा इनका साथ देती हैं. इन्हें अक्सर बिना कोई ख़ास मेहनत किये सबकुछ मिल जाता हैं.

10. भगवान के ऊपर इनकी गहरी आस्था होती हैं. ये किस्मत पर यकीन रखते हैं. कुछ बुरा हो तो भगवान पर विश्वास रखते हैं कि वो सबकुछ सही कर देगा.

Back to top button