राशिफल

Rashifal: दो ग्रहों के कारण बिगड़ सकता है इन 6 राशियों का दिन, बाकी राशियों को होगा फायदा

हम आपको शनिवार 10 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज योजनाबद्ध होकर कार्य करें तो काम अवश्य निपटेंगे। बाहरी व्यक्ति की बातों में न आएं। बड़ा काम करने का मन बनेगा। जीवन सुखमय गुजरेगा। आज आपका किसी के साथ विवाद हो सकता है। आप अपने आप पर काबू रखें। किसी के बहकावे में ना आएं। मन की बात कहने में आप संकोची भी हो सकते हैं। आपके साथ वाला ही कोई आपको चुनौती दे सकता है। आलस्य छोड़कर एक-एक कर के काम हाथ में लें और काम समय पर करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप ज्यादा भावुक हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी कुल मिलाकर अनुकूलतापूर्ण समय रहेगा। किसी के उकसावे को नजरअंदाज करें। बात बढ़ सकती है। काम में मन नहीं लगेगा। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। पारिवारिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी। पार्टनर को समय नहीं देने से वह नाराज हो सकता है। इसलिए आज पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाएं। आसपास और साथ के कुछ लोगों से आप परेशान रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी कार्य करने की क्षमता बढेगी और बेहतर परिणाम सामने आयेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। यदि आप किसी क़ानूनी मामलों से जुड़े हुए हैं तो उसके सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का निर्णय लेना आज आपके लिए नकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। भाग्य की प्रबलता का लाभ उठाएं और निसंकोच आगे बढ़ें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दुष्टजनों से दूर रहें, हानि पहुंचा सकते हैं। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। परिवार के साथ जीवन सुखमय रहेगा।। यात्रा और भ्रमण न सिर्फ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। घर सदस्यों के साथ कुछ मतभेद होंगे। किसी मित्र से जुड़ी हुई बुरी खबर आज सुनने को मिल सकती है। नौकरी में ऊपरी अधिकारियों की ओर से समर्थन मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कोर्ट-कचहरी में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए काम की शुरुआत आज न करें। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आकस्मिक खर्च की तैयारी रखनी पड़ेगी। आज आप दूसरों की मदद करने का काम करेंगे। इससे आपके मन को खुशी मिलेगी। साथ ही आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा धार्मिक कार्य में दान करेंगे। आराम कर ले तो आपका दिमाग शांत रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन बहुत आसानी से बीतेगा। कोई चिंता न रखें। सहकर्मियों का सहयोग मिलने से निविध्न कार्य संपन्न होंगे, व्यक्तिगत जान पहचान से लाभ होगा। नकारात्मक विचार मन को घेर सकते है। परिवार में बड़े-बुजुर्गों से किसी घरेलु विषय पर बहस करने से बचें, वरना यह आपके पारिवारिक रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है। तैश में आकर बात करना और फैसला लेना भी आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। ननिहाल पक्ष के साथ संबंध सुधरेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कुछ मामले टल भी सकते हैं और कुछ मामलों में आप फंस सकते हैं। वाणी पर संयम रखने से परिवारजनों के साथ वाद-विवाद नहीं होगा। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। स्वास्थ्य आज नरम रहेगा। योजनाओं की पूर्ति में देरी हो सकती है। ऑफिस या किसी और जगह पैसों से जुड़ा नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। पार्टनरों से मतभेद दूर होकर सहयोग मिलेगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। विवेक से कार्य करें। मनोरंजन के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। किसी करीबी व्यक्ति से दूर हो सकते हैं। अचानक से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी के साथ हुआ विवाद झगड़े का रूप धारण कर सकता है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी छोटी सी गलती से हाथ में आए हुए अवसर निकल सकते हैं। आज का दिन प्रेम जीवन के लिए बहुत खास होने वाला है। अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए आज आपको योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है। आज आपके लिए परिवार के साथ कहीं बाहर समय व्यतीत करने का काफी अच्छा संयोग बना हुआ है। आज कार्यभार अधिक रहेगा। इससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। बेवजह किसी अजनबी से विवाद की स्थिति उत्पन्न न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका अधिकांश समय बौद्धिक कार्य और चर्चा में व्यतीत होगा। कोशिश और दूरदर्शिता से मदद मिल सकती है। दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से निवेश करना आगे चलकर लाभदायक रहेगा। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। स्वजनों के पीछे धन खर्च होगा। आपके नवीन विचार भी किसी व्यक्ति को प्रभावित करेंगे। घर में भी शांति का वातावरण रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको मित्रों से सहयोग मिल सकता है। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखें। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। समय पर निर्णय लेने से काम बनेंगे। आलस्य त्यागकर काम पर ध्यान दें। स्वास्थ्य में सुधार होगा। आत्मबल बढेगा जो आपकी महत्वाकांक्षा को और बढ़ाएगा। आज आप शारीरिक सुख के मामलों में आप स्वार्थी भी हो सकते हैं। साथी की जरूरतों का खास ध्यान रखेंगे। अपनी सफलता पर आपको गर्व होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कारोबार में लाभ मिलेगा। आपका विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। स्वभाव में उदासीनता छाई रहेगी। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। विदेश से अच्छी खबर मिलेगी। जो समस्या आपको परेशान कर रही है, उसकी जड़ तक जाने की कोशिश करें। मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें।

आपने Rashifal 10 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जिस घर में होती हैं ये 5 चीजें, वहां हमेशा रहते हैं दुःख के बादल

Back to top button