दिलचस्प

रातोंरात बदली कामवाली बाई की जिंदगी, झाड़ू-पौछा छोड़ करने लगी फेशन मॉडलिंग, देखे तस्वीरें

कहते हैं खूबसूरती आपके चेहरे में नहीं बल्कि देखने वालो की आँखों में होती हैं. हर इंसान अपने आप में ख़ास और सुंदर होता हैं. सुंदरता की परिभाषा आपके स्किन के रंग या चेहरे से नहीं आंकी जा सकती हैं. ये इस बात पर निर्भर करता हैं कि आपका अंदाज़ क्या है, आप किस सलीके से चलते हैं और खुद को दूसरों के सामने पेश करते हैं. यही चीज आपको आकर्षक बनाती हैं. ऐसा ही कुछ कमला नाम की एक बाई के साथ भी हुआ. कमला की जिंदगी उस समय पूरी तरह से बदल गई जब उसके ऊपर एक फेशन डिजाईनर की नज़र पड़ी.

हुआ ये था कि कमला रोज की तरह घरो में आम करने गई हुई थी. ऐसे में जब वो एक घर में कामकाज कर रही थी तो उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला की नज़र उस पर पड़ गई. ये महिला पेशे से एक फैशन डिजाइनर थी जिसका नाम मनदीप नेगी हैं. मनदीप का ‘शेड्स ऑफ इंडिया’ वाला कलैक्शन काफी पॉपुलर हुआ था. वे पिछले कुछ समय से अपने नए कलैक्शन के लिए एक मॉडल की तलाश में थी. मनदीप को हमेशा नए चेहरे की तलाश रहती हैं. वे अपने फेशन के लिए ऐसे लोग ढूंढती रहती हैं जो प्रोफेशन से मॉडल ना हो. इसके पीछे वजह ये हैं कि मनदीप चाहती हैं कि वे जिस व्यक्ति को भी चुने वो इन कपड़ों को पहन कैमरे के सामने स्वयं को सशक्त महसूस करे.

ऐसे में जब उसकी नज़र अपनी पड़ोसन की कामवाली बाई कमला पर गई तो उसे ऐसा लगा मानो उसकी तलाश अब ख़त्म हुई. उसे कमला अपने नए कलैक्शन के लिए परफेक्ट लगी. ऐसे में उसने कमला को अपने नए कलैक्शन में मॉडल बनने का ऑफर दिया. इस ऑफर के बारे में सुन पहले तो कमला संकोच करने लगी लेकिन बाद में उसने हाँ भर दी.

बस फिर क्या था, कमला का फटाफट मेकओवर किया गया और फिर जो नतीजा निकला वो देख हर कोई हैरान रह गया. कमला ए मॉडल बन बड़ी ही आकर्षक लग रही थी. ख़ास बात ये रही कि उसने इन सभी कपड़ो को बड़े ही आत्मविश्वास के साथ पहना. उसकी सभी तस्वीरों में एक सादगी और कॉन्फिडेंस दोनों ही नज़र आया. देखते ही देखते वो मीडिया की सुर्ख़ियों का हिस्सा बन गई. इस तरह कमला की जिंदगी में एक बहुत बड़ा बदलाव भी आ गया.

कमला को देख हम भी यकीन के साथ कह सकते हैं कि हर एक महिला अपने आप में खुबसूरत होती हैं. यदि आप खुद पर भरोसा रखे, आत्मविश्वास के साथ अपने कपड़ो को पहने और अपने आप को दूसरों के सामने अच्छे से प्रेजेंट करे तो आप भी खूबसूरती की नई परिभाषा रच सकती हैं. फ़िलहाल जिन लोगो को भी कमला की इस कहानी के बारे में पता चलता हैं वो आश्चर्यचकित रह जाता हैं. इसके साथ ही वो कमला की तारीफ़ भी करता हैं.

वैसे आप लोगो को कमला की पहले और बाद वाली तस्वीरों का बदलाव कैसा लगा हमें कम्नेट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही आपको यदि ये स्टोरी अच्छी लगे तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button