जिस पति की बीवी में होते हैं ये 7 गुण, वो होता हैं दुनियां का सबसे भाग्यशाली हस्बैंड

घर की बहू या बीवी को लक्ष्मी का रूप भी कहा जाता हैं. वैसे तो आपके घर की सुख और शान्ति आपकी पत्नी की सोच और व्यवहार पर निर्भर करता हैं. लेकिन जब बात भाग्य की आती हैं तो कुछ और चीजें भी मायने रखती हैं. दरअसल शास्त्रों में नारी के अंगों और भाग्य को जोड़कर बताया गया हैं. इसके अनुसार जिस नारी में कुछ ख़ास प्रकार के अंग होते हैं वो जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं. इन महिलाओं का भाग्य इतना प्रबल होता हैं कि ये जिस घर में रहती हैं उसकी तरक्की होना शुरू हो जाती हैं. मसलन जब वो मायके में होती हैं तो उसकी अच्छी किस्मत का लाभ माता पिता को भी मिलता हैं. हालाँकि जब उसकी शादी हो जाती हैं तो ये भाग्य उसके पति में समावित हो जाता हैं. ऐसे में यदि आपकी बीवी में ये ख़ास गुण हैं तो समझ जाइए कि आप दुनियां के सबसे लक्की हस्बैंड हैं.

लंबे बाल: शास्त्रों के अनुसार लंबे बालों वाली महिलाएं बड़ी ही शुभ मानी जाती हैं. इन्हें देवी का प्रतिक माना जाता हैं. हिंदू धर्म में सभी देवियों के लंबे बाल दर्शाए गए हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि महिलाओं के ये लंबे बाल अच्छा भाग्य लाते हैं.

लंबी गर्दन: ऐसी मान्यता हैं कि जिन महिलाओं की गर्दन लंबी होती हैं उनके जीवन में बहुत सुख और भोग विलास लिखा होता हैं. इसका लाभ उनके पतिदेव को भी मिलता हैं.

लंबे कान: ऐसा कहा जाता हैं की लंबे कानो वाली महिलाओं की उम्र भी लंबी होती हैं. इनसे शादी करने वाले मर्द भी ज्यादा दिनों तक जीते हैं. इनके जीवन में सेहत संबंधी परेशानियाँ भी बहुत कम होती हैं.

लंबी उँगलियाँ: जिन महिलाओं के हाथ और पैर की उंगलियाँ लंबी होती हैं उन्हें भाग्य की देवी माना जाता हैं. ये महिलाएं जिस भी घर में जाती हैं वहां धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं.

बड़ा कपाट: जिन महिलाओं का कपाट (माथे वाला हिस्सा) बड़ा होता हैं उनके भाग्य का कोई मुकाबला नहीं कर सकता हैं. ऐसी महिलाओं को जीवन में वो सभी चीजें मिलती हैं जिनकी वो कामना करती हैं. इससे पति को भी लाभ होता हैं.

ऊँगली पर तिल: हाथ की ऊँगली पर तिल का होना इस बात का संकेत होता हैं कि वो महिला भविष्य में बहुत सारे पैसे गिनेगी. उसके पास पैसो की आवक अच्छी खासी रहेगी.

नुकीली नाक: जिन महिलाओं की नाक नुकीली होती हैं वो बहुत बुद्धिमान होती हैं. ये जिस भी घर में जाती हैं वहां अपने दिमाग का इस्तेमाल कर उसकी काय पलट देती हैं. इनके दिमाग की वजह से पति का भी भविष्य सुधर जाता हैं.

इसके अलावा ये भी कहा गया हैं कि जो महिलाएं सुबह शाम घर में पूजा पाठ करती हैं, सूर्यउदय होने के पूर्व बिस्तर छोड़ देती हैं, घर की साफ़ सफाई रखती हैं, बड़ो का सम्मान करती हैं वे भी घर में खुशहाली एवं भाग्य लेकर आती हैं. वैसे आपको क्या लगता हैं एक आदर्श महिला की क्या निशानी होती हैं? अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर लिखकर बताए.