समाचार

कश्मीर पर दुनिया के सामने गिड़गिड़ाया पाक, इमरान खान ने कहा- ‘हिम्मत है तो इंडिया को रोकें’

मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं, जिसकी वजह से वे लगातार नए नए बयान दे रहे हैं। जी हां, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान धारा 370 को लेकर रोज़ाना नए नए बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह वे अपने घर में ही घिर गए हैं। इन सबके बीच बौखलाए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पूरी दुनिया को ललकारा और फिर एक नया बयान दे दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गुरुवार को धारा 370 खत्म होने के सिलसिले में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान मीडिया से रुबरु हुए, जिसमें उन्होंने एक बड़ा बयान देने के साथ ही विश्व को ललकारा। बता दें कि अपने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमरान खान ने एक बार फिर से भारत को गीदड़ भभकी दी, जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर विश्व को भी ललकारा और भारत के खिलाफ जाने की अपील भी की। इतना ही नहीं, इमरान खान की बौखलाहट उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ तौर से दिखाई दे रही थी, लेकिन फिर भी वे गीदड़ भभकी देने से बाज नहीं आए।

पाकिस्तान करारा जवाब देगा- इमरान खान

धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान किसी भी हालत में युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन भारत उस पर युद्ध थोपेगा, तो करारा जवाब दिया जाएगा। मतलब साफ है कि एक बार फिर से इमरान खान ने अपनी गीदड़ भभकियों से भारत को डराने की कोशिश की, लेकिन उसमें भी उनकी बौखलाहट साफ साफ दिखाई दे रही है। मामले ने तब नया मोड़ लिया, जब गीदड़ भभकी के बाद उन्होंने विश्व को ललकारते हुए एक ट्वीट किया।

क्या भारत को कोई नहीं रोक सकता- इमरान खान

पत्रकारों से बातचीत के बाद इमरान खान ने एक ट्वीट कर पूछा कि क्या कश्मीर में संभावित युद्ध को लेकर दुनिया की कोई भी ताकत भारत को रोकने में सक्षम नहीं है? मतलब साफ है कि जब इमरान खान से कुछ नहीं हो सका, तो उन्होंने दुनिया के सामने गिड़गिड़ाना या फिर उन्हें उकसाना शुरु कर दिया। इन सबके बीच इमरान खान ने यह भी कहा कि हमने इसी तरह देशों के बीच युद्ध शुरु होते हुए देखा है, इसीलिए इसे रोका जाना चाहिए, वरना कुछ भी हो सकता है।

धारा 370 के हटने से क्यों बौखलाया पाकिस्तान?

जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट लाजमी है। दरअसल, पाकिस्तान को अंदर ही अंदर डर सता रहा है कि कहीं भारत पीओके पर भी जल्द ही न कब्जा कर ले, जिसकी वजह से उसकी इज्जत चली जाएगी और पूरी दुनिया में थूं थूं होगी। मतलब साफ है कि पाकिस्तान पीओके के मुद्दे को लेकर भारत से डरा हुआ है, जिसकी वजह से वह अमेरिका के सामने भी गिड़गिड़ा रहा है, लेकिन वहां से भी उसे खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा।

Back to top button