विशेष

पाकिस्तान ने लगाया बॉलीवुड फिल्मों पर बैन, लोग बोले ‘इसमें तेरा घाटा मेरा कुछ नहीं जाता’

जब से मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया हैं तभी से पाकिस्तान की रातों की नींद हराम हो रखी हैं. वो इस तरह बौखला गया हैं कि तरह तरह की बेतुकी बयानबाजी कर रहा हैं. मसलन पहले तो पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने घोषणा करी कि भारत से पाकिस्तान चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सभी सेवाएं निरस्त कर दी जाएगी. उन्होंने तो ट्वीट कर ये ता कह डाला कि मैं जब तक रेल मंत्री हूँ ये समझौता एक्सप्रेस दोबारा नहीं चलेगी. हालाँकि इसके बावजूद समझौता एक्सप्रेस भारत आ गई. फिर ये बोला गया कि समझौता एक्सप्रेस बंद नहीं ई गई हैं. बस उसके ड्राइवर और गार्ड भारत नहीं आना चाहते हैं. ऐसे में उन्होंने इंडियन ड्राईवर और गार्ड को इंजन के साथ भारत भेज दिया. उधर ये भी खबर आई कि पकिस्ताब अब भारत के साथ कोई भी व्यापार नहीं करेगा. इस पर भी भारतीय लोगो ने जमकर मजाक उड़ाया और कई मिम्स भी बनाए. लोगो का कहना था कि इसमें पाकिस्तान का ही नुकसान हैं क्योंकि इंडिया को तो इससे रद्दी भर फर्क भी नहीं पड़ने वाला हैं.

अब इन्ही सब के बीच बौखलाए पाकिस्तान से एक और खबर आ रही हैं कि अब से पाकिस्तान के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को नहीं दिखाया जाएगा. इस बात की घोषणा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल अस्सिटेंट डॉ फिरदौस आशिक अवान ने की. उन्होंने ये बात ने पाकिस्तानी चैनल Geo English से बातचीत के दौरान कही. बस फिर क्या था ये खबर के वायरल होने के बाद इंडियन्स पाकिस्तान का जमार मजा उड़ाने लगे.

एक यूजर ने कहा “इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता.” बता दे कि पाकिस्तान के लोग बॉलीवुड के बहुत बड़े फैन हैं. वहां की लोकल फ़िल्में तो कोई नहीं देखता हैं. सभी बॉलीवुड की फ़िल्में देखते हैं और हमारे ही गाने गाते फिरते हैं. ऐसे में यदि वे सिनेमाघरों में बॉलीवुड की फ़िल्में ना भी दिखाए तो भी पाकिस्तानी लोग इंटरनेट के माध्यम से बॉलीवुड से ही अपना एंटरटेनमेंट करेंगे. वैसे एक पाकिस्तानी यूजर ने भी इस बात पर मजे लेते हुए कहा कि “हमारे मुल्क में सिनेमाघर भी हैं? मुझे तो आज पता चला” इसके बाद एक भारतीय कटाक्ष मारते हुए कहता हैं “ओह नहीं! पाकिस्तान हमारी फ़िल्में नहीं देखेगा तो बॉलीवुड कैसे सर्वाइव करेगा?” फिर एक बंदा ट्वीट कर कहता हैं “एक काम करो सारी फ़िल्में बंद कर दो बस KRK (अमाल आर खान) को रख लो.” इसके बाद इसी ने कहा “हमको इस बात से घंटा फर्क नहीं पड़ता

इसी तरह के और भी कई मजाकिया ट्वीट वायरल हो रहे हैं. बता दे कि जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए हटने के बाद अब सरकार का इन क्षेत्रों में पूरा कंट्रोल रहेगा. अब देश के सभी संविधान और कानून यहां भी लागू होंगे. इसके साथ ही आम जनता और बड़ी कम्पनियाँ इन इलाको में कोई भी प्लाट खरीद सकेगी. बाकी देश के लोग यहाँ नौकरी भी कर पाएंगे. वहीं कह्स्मिरी लड़की से शादी करने में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी. मोदी सरकार का कहना हैं कि इसके बाद आतंवाद भी ख़त्म हो जाएगा.

Back to top button