राशिफल

Rashifal: बुधवार को 8 राशियों के जीवन में आ सकते है ये बड़े बदलाव, जानने के लिए पढ़ें यह राशिफल

हम आपको बुधवार 7 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले मधुर वाणी की वजह से आज सभी का दिल जीत लेंगे। कोई मुद्दा किसी करीबी के साथ टकराहट का कारण बन सकता है। शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। लेनदेन में सावधानी रखें। जरूरी निर्णय सोच-समझकर लें। जल्दबाजी न करें। आज बड़ों का आशीर्वाद बनाए रखें। पार्टनर से संबंध अच्छे हो सकते हैं। आज आप अपने आस-पास हो रही घटनाओं से खुद को असहज महसूस कर सकते हैं। आय में कमी रहेगी। दूसरों से अपेक्षा न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी और बिजनेस के मामले सुलझ जाएंगे। स्थिति लगातार मजबूत होगी। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। आपका कार्य कौशल देखने लायक होगा। नई-नई योजनाओं के क्रियान्वन पर ध्यान केंद्रित रहेंगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको शांति पूर्वक व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। किसी भी तरह का नुकसान आज आपको हो सकता है। निर्माण कार्यों में भी खर्चा होने की भी संभावना बन रही है। छात्रों के लिए आज का दिन बड़ा ही सुंदर है। प्रतियोगी परिक्षाओं में उन्हे सफलता मिलेगी। बेहतर निवेश के लिए तुरंत कदम उठाएं। आकस्मिक धन खर्च होने की आशंका है। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे इनकम के क्षेत्र में आपको तेजी से बड़ी सफलता मिलने के योग है। आज आप कोई नई चीज सीख सकते हैं। ट्रेनिंग हो सकती है। जो भी सीखेंगे, वह आने वाले दिनों के लिए कारगर साबित होगा। आज आप कई अवसरों के लिए खुद को तैयार रखें। जमीन से जुड़े हुए मसलें आज आपको परेशान कर सकते हैं। किसी परीक्षा का आज आपको आपकी कल्पना से विपरीत परिणाम मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी इनकम तेजी से बढ़ेगी। आप अपनी मधुरवाणी से किसी को मना सकेंगे। प्रभावशाली व्यक्तियों से परिचय हो सकता है। व्यवसाय ठीक चलेगा। कानूनी अड़चन दूर होगी। आय में वृद्धि से प्रसन्नता रहेगी। शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। आप पार्टनर से जिस जवाब की आशा रख रहे हैं वो आपको जल्दी ही मिलेगा। अपने मन की आवाज सुनते रहें। दोस्तो और भाइयों से मदद मिलती रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में काफी मेहनत करनी होगी, आप जितनी मेहनत करेंगे उतना ही ज्यादा आपको फायदा होगा। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी से परामर्श लिए बिना किया गया फैसला आपके लिए अनुचित परिणाम लेकर आएगा। घर एवं परिवार में तनावपूर्ण माहौल बना रह सकता है।

Rashifal 2 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष अधिक सबल होगा। आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। शोक समाचार मिल सकता है। अगर आप व्यापारी हैं तो सामान्य लाभ आपको आज मिलने वाला है और अगर आप नौकरी करते हैं तो प्रमोशन के रास्ते आपके लिए खुलेंगे। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। लापरवाही न करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कला तथा साहित्य के क्षेत्र में रुचि रखने वाले व्यक्ति आज अपने कार्यक्षेत्र में विशेष योगदान दे सकेंगे। आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आज आपको धन लाभ होगा लेकिन खर्च की आशंकाएं भी साथ साथ आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लेन-देन में विवाद गहरा सकते हैं। कार्य की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू भी हो सकता है। आज बातचीत करते समय शब्दों का चयन ठीक से करना आपके लिए बेहद आवश्यक है। दोस्तों के साथ कहीं घुमने जाने की योजना बना सकते हैं। लेकिन आज हड़बड़ी में लिया गया कोई फैसला भविष्य में आपको परेशान कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के जनों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आप गुस्से से बचने के लिए तुलसी जी को पानी दें और अच्छा संगीत सुनें। ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। पेट सम्बंधी बीमारियों की शिकायत रहेगी। तरीकों में बदलाव कर सकते हैं। नौकरी में लापरवाही न करें। कहासुनी हो सकती है। पुराना रोग बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। सावधानी आवश्यक है। बेवजह विवाद की स्थिति बन सकती है। बेकार बातों पर ध्यान न दें। पठन-पाठन में मन लगेगा। उचित मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको अपने जीवन में नई सफलताएं हासिल करने के लिए परिवार के किसी मुख्य सदस्य की सहयता लेनी पड़ सकती है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। आज मौसम की मार आपको झेलनी पड़ सकती है। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप के सहकर्मी आज आपके किसी फैसले का विरोध कर सकते हैं।

आपने Rashifal 7 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : किचन में खाना बनाने के बाद चूल्हे पर रख दे ये खास चीज, कभी नहीं जाएगी घर की बरकत

Back to top button