Viral

1000 मनचलों को सबक सिखा चुकी हैं ये लेडी सिंघम, बुलेट लेकर निकलती तो अपराधी बदल लेते रास्ता

महिलाएं इन दिनों हर फिल्ड में आगे बढ़ रही हैं. पुलिस की नौकरी भी इनमे से एक हैं. हम सभी अपने आसपास रोजाना कई महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करता देखते हैं. ये लोग भी उतनी ही सिद्दत और बहादुरी के साथ अपनी जॉब करती हैं जितना मर्द लोग करते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी दबंग और सिंघम टाइप लेडी पुलिसकर्मी से मिलाने जा रहे हैं जिन्हें देख बड़े बड़े अपराधी भी अपना रास्ता बदल लेते हैं. दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल जया यादव जब बाइक लेकर रास्ते से गुजरती हैं तो कई मनचले आशिक चुपचाप अपना रास्ता बदल लेते हैं. इसकी वजह ये हैं कि जाया अब तक हजार से भी ज्यादा मनचले आशिकों को सबक सिखा चुकी हैं.

जया आज अपने परिवार और अन्य कई महिलाओं की रोल मॉडल हैं. हालाँकि 5 फूट 6 इंच की हाईट वाली जया हमेशा से इस तरह दबंग नहीं हुआ करती थी. यूपी की रहने वाली जया शादी के बाद हरियाणा शिफ्ट हुई थी. ये दबंगता उसे अपनी सास के द्वारा तोहफे में मिली हैं. उन्होंने ही जाया को कई टिप्स दिए कि कैसे वो एक दबंग नेचर अपना कर अपनी ड्यूटी कर सकती है ताकि उसके आते ही अपराधी थरथर कांपने लग जाए. जाया का हमेशा से मन करता था कि वो भी बाइक चलाकर पेट्रोलिंग करे लेकिन उन्हें इसकी आदत नहीं थी. ऐसे में जब एक दिन उन्होंने इस बात का जिक्र अपनी सास के सामने किया तो उन्होंने जाया का होसला बढ़ाया और उसे इस काम को करने के लिए आगे किया.

आज जया मुख्य रूप से दो रोल निभाती हैं. घर में तो वे एक आदर्श और सुशिल बहू बनकर रहती है लेकिन जब वर्दी पहन ड्यूटी पर होती हैं तो एकदाब लेडी सिंघम बन जाती है. जया को ऑफिस वर्क से ज्यादा फिल्ड वर्क पसंद हैं. वे भीड़ में महिलाओं और पुरुषों को काबू करने में माहिर हैं. करियर के शुरुआत में वे एक ट्रैफिक पुलिस थी लेकी बाद में कुछ समय पीसीआर में रही. अब बीते दो वर्षों से ख्याला थाने में कार्यरत है. यहाँ वे रिसेप्शन का काम और जरूरत पड़ने पर फिल्ड वर्क दोनों ही कर लेती हैं. जाया जब ड्यूटी पर होती हैं तो टाइम नहीं देखती हैं बल्कि वो तब तक समय देती हैं जब तक कि डिपार्टमेंट को उनकी और जरूरत ना हो.

उन्हें अपनी बाइक पर सवार होकर पेट्रोलिंग करना पसंद हैं. इस दौरान वो महिलाओं को ये भरोसा दिलाना चाहती हैं कि आपको इन मनचले आशिको के डरने की जरूरत नहीं हैं. आप भी किसी से कम नहीं हो. जया ने अब तक इतने साले मनचलों को सबक सिखा दिया हैं कि वे जहाँ से भी गुजरती हैं ये मनचले आशिक अपना रास्ता बदल लेते हैं. जया सिर्फ बाइक ही नहीं चलती बल्कि उन्हें एके-47 और एमपी-5 गन चलाना भी बखूबी आता हैं. उनका निशाना बड़ा ही सटीक होता हैं. पुलिस की जॉब करने के अलावा वे बहुत अच्छा बैंडमिंटन भी खेल लेती हैं.

जया समाज में उन सभी महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं जो अपने सपनो को पूरा करना चाहती हैं, कुछ ऐसा करना चाहती हैं जिसे समाज महिलाओं के लायक नहीं समझता हैं. आपका जेंडर क्या हैं इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. बस आपके इरादे बुलंद होने चाहिए.

Back to top button