समाचार

राम मंदिर पर बोले योगी, मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो, जन भावनाओं का सम्मान हो

अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक बयान दिया है और अपने बयान में  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। जनता से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होना चाहिए। दरअसल शनिवार को सीएम योगी अयोध्या में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए थे और इस दौरान लोगों से बात करते हुए योगी ने ये बयान दिया है।

एक कार्यक्रम के दौरान बोली ये बात

योगी आदित्यनाथ ने ये बयान स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि तिथि पर ओयजित हुए एक कार्यक्रम के दौरान दिया है। आपको बता दें कि स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए थे और इन्होंने राम मंदिर बनाने को लेकर कई तरह के आदंलोन किए थे। वहीं अयोध्या में हुए इस कार्यक्रम में शमिल होने आए योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यक्रमों का निरीक्षण भी किया। कार्यों का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी ने जनता से बात भी की और उस दौरान कहा कि राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होना चाहिए। अपने बयान में योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मंदिर-मस्जिद विवाद को सुलझाने में मध्‍यस्‍थता की कोशिशें बेकार रहेगी, ये हमें पहले से पता था। महाभारत से पहले भी मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम रही थीं। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट में 6 अगस्त से इस मामले पर रोज सुनवाई शुरू होने जा रही है और हमें उम्मीद है कि अदालत जन भावनाओं का सम्मान करेगा।

वहीं परमहंस राम चन्द्र दास को याद करते हुए योगी ने कहा, महंत जी ने अपना पूरा जीवन समाज को समर्पित किया था और अयोध्या उनका कर्मस्थली है। राम मंदिर बनाने को लेकर परमहंस राम चन्द्र दास की भूमिका अहम रही थी। वही शनिवार को हुए इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख संत दिवंगत रामचंद्र दास परमहंस के नाम पर बने एक गेस्‍ट हाउस का उद्घाटन भी किया। आज योगी आदित्यनाथ सुबह साढ़े 11 बजे अयोध्या पहुंचे थे आर यहां पर उन्होंने मीरापुर दोआबा में उस जगह का निरीक्षण भी किया जहां भगवान राम की सबसे बड़ी मूर्ति लगवाई जानी है। गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है और अयोध्या में राम मंदिर बनेगा की नहीं इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में केस भी चल रहा है। वहीं हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले पर रोज़ाना सुनवाई शुरू की जानी है। 6 अगस्त से रोज इस मामले पर सुनवाई होगी और उम्मीद है कि 60 दिनों के अंदर इस मामले पर सुनवाई पूरी हो जाएगी।  सुनवाई पूरी होने के कुछ ही दिनों बाद इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ जाएगा। वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही अयोध्या में राम के भव्य मंदिर बनाने से जुड़े कार्यों को शुरू भी कर दिया है और इस जगह पर राम के भन्य मंदिर का निर्माण किया जाना है।

 

Back to top button