समाचार

कश्मीर पर सरकार के फैसले से गदगद हुए अनुपम खेर, कहा- ‘370 एक कैंसर था, जिसका इलाज मोदी…’

राष्ट्रपति के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में लागू हुई धारा 370 को खत्म कर दिया, जिसके बाद अब प्रदेश दो टुकड़ों में बंट चुका है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर से लद्दाख अलग हो गया और वह अब केंद्रशासित प्रदेश होगा। सरकार के इस फैसले का स्वागत पूरा देश कर रहा है, लेकिन विपक्षी खेमे में इसका जमकर विरोध भी जारी है। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने धारा 370 के खत्म हो जाने पर इमोशनल मैसेज लिखा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर अक्सर राजनीतिक मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए नज़र आते हैं, जिसकी वजह से धारा 370 के खत्म होने की खुशी में उन्होंने एक इंटरव्यू भी दिया। इंटरव्यू से पहले अनुपम खेर ने ट्वीट करके भी अपनी खुशी जाहिर की थी। इतना ही नहीं, सोमवार की सुबह अनुपम खेर ने एक ट्वीट भी किया था कि अब कश्मीर का समाधान शुरु हो चुका है, जिसके बाद जब धारा 370 को खत्म करने की खबर आई, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने समाचार एजेंसी को एक इंटरव्यू भी दिया।

कैंसर था धारा 370 – अनुपम खेर

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने धारा 370 के खत्म होने के बाद कहा कि एक कश्मीरी होने के नाते यह सब अपनी आंखों से देखना मेरे लिए बहुत इमोशनल और पावरफुल है। ऐसे में मैं अपनी खुशी का इजहार नहीं कर सकता हूं। साथ ही अनुपम खेर ने कहा कि धारा 370 एक कैंसर था, जिसका इलाज अब हुआ, जिससे पूरे देश में खुशी की लहर है और मैं अपनी खुशी को बयां नहीं कर सकता हूं। बता दें कि अनुपम खेर का मूल निवास कश्मीर है, जिसकी वजह से उनकी खुशी दोगुनी हो गई।

मोदी सरकार को दी बधाई

 

अनुपम खेर ने अपने इंटरव्यू में पहले मोदी सरकार को इस ऐतिहासिक कदम के लिए बधाई दी और उसके बाद अपनी बातों को रखा। अनुपम खेर ने कहा कि धारा 370 को मोदी सरकार ने हटाया और सोमवार का दिन भारतीय इतिहास के लिए जाना जाएगा, क्योंकि आज के ही दिन इतिहास लिखा गया। बता दें कि मोदी सरकार ने धारा 370 हटाने की कवायद पिछले साल से ही शुरु कर दी थी, जिसको मद्देनजर रखते हुए ही अमित शाह को इस बार गृहमंत्री बनाया गया और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया।

कश्मीर का समाधान शुरु

सोमवार को धारा 370 के हटने से पहले ही घाटी में काफी हलचल देखी गई, जिसको लेकर अनुपम खेर ने सुबह ही ट्वीट किया था कि अब कश्मीर का समाधान शुरु हो चुका है। मतलब साफ है कि जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल को ध्यान रखते हुए सभी ने यह अंदाजा लगा लिया था कि अब कुछ बड़ा होने वाला है, जिसको लेकर ही अनुपम खेर ने भी ट्वीट किया था। बता दें कि अनुपम खेर अक्सर राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, जिसकी वजह से कई बार ट्रोलिंग का शिकार भी होते हैं।

Back to top button