विशेष

रणबीर की इस करीबी दोस्त ने कश्मीर को लेकर किया खुलासा, कहा- कश्मीर जल रहा है, हम रो रहे हैं

5 अगस्त के दिन भारत में एक अलग तरह की हलचल रही है और वो ये कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दिया गया है। इससे भारत के बहुत से लोग खुश और कुछ लोग दुखी हैं। देश में जनता कई दलों में बंट गई है जिसमें सबसे ज्यादा तकलीफ कांग्रेस पक्ष के लोगों को ही हो रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में भी हलचल होने लगी है और उसमें डर बैठ गया है कि अब पीएम नरेंद्र मोदी कुछ भी कर सकते हैं। पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। वहीं बॉलीवुड में काम कर चुकी एक्ट्रेस और रणबीर की इस करीबी दोस्त ने कश्मीर को लेकर किया खुलासा, इस एक्ट्रेस का नाम माहिरा खान है और ये शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस में काम कर चुकी हैं।

रणबीर की इस करीबी दोस्त ने कश्मीर को लेकर किया खुलासा

सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अुच्छेद 370 हटा लिया गया है। अमित शाह के इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर हर तरफ से प्रतिक्रियाएं आने लगीं। पाकिस्तान के सितारे भी परेशान हो गए। उन्हीं में से एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने मौजूदा हालात पर हलचल को लेकर एक ट्वीट किया। माहिरा ने लिखा, ”जिस पर हम चर्चा नहीं करना चाहते है उस पर हमें बहुत ही आसानी से खामोश कर दिया गया है। ये रेत पर लकीरें खीचने की तरह हो गआ है….जन्नत जल रही है और हम खामोशी से आंसू बहा रहे हैं।” अपने इस पोस्ट पर उन्होंने दो हैशटैग #Istandwithkashmir #kashmirbleeds भी दिया है।

माहिरा खान के इस ट्वीट के बाद भारत में उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर दिया गया। भारत से लोगों ने माहिरा को सलाह दी कि कश्मीर का मसला हमपर छोड़ दीजिए और आप बस अपना पाकिस्तान देखिए। आपको बता दें कि माहिरा खान अक्सर अपने पाकिस्तान के लिए ट्वीट करती रहती हैं और राजनीतिक मुद्दों पर उन्हें बात करना पसंद है लेकिन उन्हें ये सोचना चाहिए कि कश्मीर भारत का हिस्सा है और उन्होंने जो थोड़ा सा कश्मीर हासिल किया है वो भी भारत का ही है जिसे ईश्वर ने चाहा तो हमारा ही होगा। ये बात हर हिंदुस्तानी की तरफ से है जो यहां लिखी है क्योंकि हर कोई पाकिस्तान को पसंद नहीं करता है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि पाक आतंकी समर्थन देश है।

इंडस्ट्री से हटाया गया था हर किसी को

जब उरी पर आतंकियों ने हमला किया था तब कुछ पाकिस्तानी कलाकार भारत में काम करते थे और पॉपुलर भी थे। इनमें माहिरा खान, फवाद खान और आतिफ असलम मुख्य तौर पर थे। मगर पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेलिब्रिटी का भारत ने बहिष्कार करने का ऐलान किया और इंडस्ट्री वालों ने भी इसमें साथ दिया। बॉलीवुड से सभी को पाकिस्तान वापस जाने को कहा गया और आगे कभी भारतीय सिनेमा पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज के साथ काम नहीं करेगा ऐसी बातें सामने आईं। मगर इसके पहले ही माहिरा शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस में काम कर चुकी थीं क्योंकि ये फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। इसके बाद माहिरा को रणबीर कपूर के साथ लंदन की सड़क पर सिगरेट पीते स्पॉट किया गया था।

Back to top button