बॉलीवुड

नई देवरानी के घर में आते ही जेठानी को सताने लगता हैं इन 7 बातों का डर

देवर की शादी होने पर भाभी को ख़ुशी तो होती हैं लेकिन मन में एक डर भी बना रहता हैं. इसकी वजह भी बहुत साफ़ हैं. जिस तरह से बहू और सास के बीच में बहुत कम बनती हैं ठीक उसी तरह देवरानी और जेठानी के बीच में भी नोकझोक चलती रहती हैं. ऐसे में जब परिवार में एक नई बहू आ रही हो तो घर की बड़ी बहू यानी जेठानी को थोड़ी इनसिक्यूरिटी भी महसूस होने लगती हैं. उसे जरा सा भी अंदाजा नहीं होता हैं कि घर की ये नई बहू कैसी होगी और उसके घर में आने के बाद क्या क्या परिवर्तन होगा. ऐसे में चलिए हम आपको बिना किसी देरी के जेठानी के मन में चल रहे विचारों के बारे में बताते हैं.

1. इंसान का एक बेसिक नेचर होता हैं कि कुछ भी नया उसे बहुत पसंद आता हैं. ऐसे में जब घर में नई बहू आती हैं तो परिवार के सभी सदस्य बड़े उत्साहित रहते हैं. वे इस नई बहू को ही ज्यादा महत्त्व देने लगते हैं. सभी जगह उसी की बातें होती हैं. ऐसे में जेठानी को इस बात का डर सताता हैं कि देवरानी के आने से घर में उसकी वेल्यु कम ना हो जाए.

2. जेठानी घर में पहले से होती हैं तो वो किसी तरह ससुराल के सभी लोगो से एक ख़ास रिश्ता कायम कर के रखती हैं. हर कोई उसकी बात आसानी से मान लेता हैं. लेकिन देवरानी आ गई तो इस बात के भी चांस होते हैं कि वो घर में सबके कान भर दे और जेठानी की बुराईयां कर उसके रिश्ते बिगाड़ दे.

3. एक डर जेठानी को ये भी रहता हैं कि यदि घर की छोटी बहू मुझ से ज्यादा स्मार्ट और होशियार हुई तो हर कोई उसे ही पसंद करेगा. घर के काम जैसे खाना बनाना में वो अच्छी हुई तो फिर जेठानी की वेल्यु कम हो जाएगी. फिर सभी घर में देवरानी की ही ज्यादा तारीफ करेंगे.

4. सबसे बड़ा डर जेठानी को ये रहता हैं कि देवरानी के साथ मेरी बनेगी या नहीं? क्या हम अच्छे दोस्त की तरह साथ मिलकर रह पाएंगे या फिर वो मेरी दुश्मन बन जाएगी. उसे ये भी डर रहता हैं कि घर के बाकी लोगो की तरह वो मेरा कहा मानेगी या नहीं.

5. अभी जेठानी घर की मुख्य बहू हैं. लेकिन देवरानी के आने के बाद वो उसकी जगह ना ले ले, एक डर ये भी जेठानी के मन में रहता हैं.

6. यदि जेठानी की सास से ज्यादा नहीं बनती और देवरानी की पाटने लग जाए तो ये भी एक दिक्कत होती हैं. फिर सास और देवरानी दोनों मिलकर जेठानी को नीचा दिखाते रहेंगे.

7. घर में आने के बाद देवरानी के ऊपर कितना खर्चा होगा और कहीं उसे घर की तिजोरी की चाबी ना मिल जाए ये डर भी जेठानी को रहता हैं.

वैसे हमारी माने तो आपको ये डर मन में नहीं रखना चाहिए. बल्कि ये कोशिश करना चाहिए कि आप अपनी देवरानी के संग सगी बहन या बेस्ट फ्रेंड की तरह मिलकर रहे. यदि ऐसा हो जाता हैं तो आपकी लाइफ में सुख और शांति ही रहेगी.

Back to top button