राशिफल

125 साल बाद आज नागपंचमी के दिन बन रहा है गजब का संयोग, नागदेवता इन 7 राशियों को करेंगे मालामाल

आज 125 साल बाद सावन के सोमवार को नागपंचमी पड़ रही है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 August 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं इसीलिए अधिक मेहनत करें। आज आपकाे आसपास का माहौल भी अनुचित लग सकता है। ऐसे में आप खुद को असहज महसूस कर सकते हैं। आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी भी कार्य करने से पहले सोच समझकर कोई फैसला लेना होगा। इसके साथ-साथ आपको अपने जीवन में नई सफलता प्राप्त होंगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। मानसिक परेशानियां आज आप को घेरने की कोशिश कर सकती हैं। काल सर्प व पितृ दोष वालों के लिए इस दिन भगवान शिव की पूजा करना लाभकारी होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

राजकीय बाधा दूर होगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। रोजमर्रा के काम मेहनत और किसी की मदद से पूरे हो सकते हैं। पैसों को लेकर धैर्य रखें। पैसों की स्थिति में जल्दी ही अच्छा बदलाव आ सकता है। सुख के साधन प्राप्त होंगे। बेकार की बातों में बहस न करें। आज मानसिक रूप से भी आज खुद को बेहतर महसूस करेंगे। गणेश जी कहते हैं कि आज मित्रों का भरपूर साथ आपको मिलने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थ रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आज उन वस्तुओं को खरीदने से आपको बचना चाहिए जिनकी अभी आपको बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है। किसी पुराने दोस्त की याद आपको परेशान कर सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सेहत और रोजमर्रा की चीजों पर ईमानदारी से ध्यान दें। मन की बात कहने से दुविधा दूर होगी। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। बिजनेस और कार्यक्षेत्र में नए कामों की शुरूआत हो सकती है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। आपके संबंध भी मजबूत हो जाएंगे। अगर आप की शादी अभी तक नहीं हुई है तो शादी के प्रस्ताव आ जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भाग्यवश रूके काम में तेजी आएगी। नये काम की शुरूआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। संयम और साहस का दामन थामे रखें। ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय व कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी। विवाद न करें। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। जिन लोगों के जन्मांग कुंडली में कालसर्प दोष है, उनके लिए इस दिन पूजा करना काफी फलदायी होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दूसरों के झंझटों में न पड़ें। आपके लिए आने वाला समय उत्तम रहेगा। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मेहनत अधिक होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां समाप्त होगी। भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। लाभ व उन्नति के अवसर हाथ आएंगे। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। प्रेम प्रस्तावों में सफलता के योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। किसी प्रकार की देरी या कन्फ्यूजन की स्थिति में थोड़ा धैर्य रखें। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। नए-नए विचार मन में आएंगे। जल्दबाजी न करें। पैसों को लेकर कोई प्लानिंग भी हो सकती है। नौकरी, निवेश या बचत में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी भी तरह का निवेश ना करें वरना आपको नुकसान हो सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। शत्रु शांत रहेंगे। सही समय पर आपको मदद मिल सकती है। पुराना पैसा आपको मिल सकता है। नई योजनाएं आपके सामने आ सकती हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रमाद न करें। व्यवसाय ठीक चलेगा। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक आयोजन सुखद रहेंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। मांगलिक कामों में शामिल होने का मौका आज आपको मिल सकता है। लोगों से अपनी बात मनवाने में आप सफल रहेंगे। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। प्रभावशाली व्यक्तियों से सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। भविष्य के लिए सोच-समझ कर कदम उठाएं। बिजनेस का कोई अच्छा मौका भी आज आपको मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी क्योंकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियाँ हो सकती हैं। आज कोई भी ऐसा शब्द कहना आपके लिए उचित नहीं है जिससे दूसरों को आघात पहुंचा। बोलने के बजाय सुनने पर ध्यान दें। कोई नई जानकारी आपको प्रभावित कर सकती हैं। बोलने से पहले सोच-विचार लें, ऐसा न हो कि आपकी वाणी से किसी अन्य की भावनाएँ आहत हो।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप परिवार के किसी सदस्य के मनोदशा के साथ खेलकर मनमाना कदम उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका परफॉर्मेंस भी अच्छा हो सकता है। कहीं घूमने जा सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। आप सभी परिस्थितियों से निपटने की क्षमता रखते हैं। इसलिए अपने कार्य पर ध्यान लगाएं। परेशानियां खुद ही वापस लौट जाएंगी।

आपने Rashifal 5 August 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 August 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 August 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कालसर्प दोष होने पर नाग पंचमी के दिन पढ़ें ये मंत्र, मिल जाएगी इस दोष से मुक्ति

Back to top button