विशेष

देखें वीडियो: अशोक चक्र से सम्मानित शहीद हंगपन दादा पर बनी बेहद भावुक शॉर्ट फिल्म! मार गिराए थे तीन आतंकी

नई दिल्ली – सेना ने पिछले साल जम्मू कश्मीर में शहीद होने वाले हवलदार हंगपन दादा के ऊपर बेहद भावुक शॉर्ट फिल्म बनाई है। इस शॉर्ट फिल्म में दादा के जीवन, बहादुरी और परिवार के विषय में बताया गया है। इस वीडियो में हंगपन दादा के उनकी पत्नी, बच्चे, परिवार और सेना में उनके साथी दिखाए गए हैं। इस फिल्म में हंगपन दादा पिछले साल मई में आतंकियों से हुए मुठभेड़ को दिखाया गया है। Documentary on havildar hangpan.

कौन हैं हवलदार हंगपन दादा –

आपको बता दें कि 26 मई को नौगाम सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान अपने दल के भारी गोलीबारी से घिर जाने पर दादा ने पत्थरों और चट्टानों की आड़ लेकर अपने साथियों की जान बचाई थी। राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार हंगपन दादा को इसी साल 26 जनवरी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया है। अदम्य साहस और बहादुरी के लिए मिलने वाले सर्वोच्च वीरता पुरस्कार को शहीद दादा की पत्नी चासेन लोवांग ने स्वीकार किया।

 

तीन आतंकवादी को मार गिराया –

सरकार द्वारा दिये गए प्रशस्ति पत्र में कहा गया है कि हवलदार हंगपन दादा ने 26 मई को नौगाम सेक्टर में एक मुठभेड़ दो आतंकवादियों को मार गिराया। गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद भी वो बाकी बचे आतंकवादियों से लड़ते रहे। इस दौरान उनका सामना तीसरे आतंकवादी से हुआ जिसे उन्होंने निहत्थे ही मार गिराया, लेकिन इस कोशिश में दादा ने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

 

देखें वीडियो –

Related Articles

Close