दिलचस्प

सालों बाद सौरव गांगुली ने जाहिर की अपनी इच्छा, कहा- ‘एक दिन ज़रूर बनूंगा टीम इंडिया का कोच’

वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे हैं, जिसके बाद सौरव गांगुली ने एक चौंकाने वाला बयान दे दिया। जी हां, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई द्वारा मांगे गए आवेदन पर अपनी एक इच्छा जाहिर की है, जिसके बाद उनके फैंस काफी खुश नज़र आ रहे हैं, लेकिन दादा की यह ख्वाहिश कब पूरी होगी, इस पर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। इतना ही नहीं, सौरव गांगुली खुद यह जानते हैं कि अभी उनकी यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो सकती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सौरव गांगुली ने क्रिकेट के मैदान पर अपनी बैटिंग से बड़े बड़े गेंदबाजों की अच्छी तरह से धुलाई की, लेकिन अब वे क्रिकेट के मैदान पर कोचिंग करना चाहते हैं। जी हां, सौरव गांगुली के कोचिंग की इच्छा ऐसे समय पर आई, जब भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए कोच की तलाश शुरु हुई है। मतलब साफ है कि सौरव गांगुली खुलकर भले ही नहीं बोल रहे हैं, लेकिन उनके मन में कहीं न कहीं इस बार भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने का ख्याल है।

एक दिन ज़रूर बनूंगा भारत का कोच- सौरव गांगुली

अपने जीवन का एक लंबा समय क्रिकेट को देने वाले सौरव गांगुली बाकी समय भी क्रिकेट की सेवा में ही व्यतीत करना चाहते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी एक ख्वाहिश को जगजाहिर कर दिया। दरअसल, सौरव गांगुली ने कहा कि वे एक न एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते हैं, लेकिन अभी यह समय नहीं आया है। मतलब साफ है कि गांगुली फिलहाल तो कोच बनने के रेस में नहीं है, लेकिन भविष्य में भारतीय टीम को गाइड करते हुए उन्हें देखा जा सकता है।

यह दौर निकलने दीजिए- सौरव गांगुली

हाल ही में जब सौरव गांगुली से पूछा गया कि क्या वे इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए अपना नाम देंगे, तो उन्होंने कहा कि अभी यह दौर निकलने दीजिए और फिर मैं अपना नाम दूंगा, लेकिन एक न एक दिन टीम इंडिया का कोच ज़रूर बनूंगा। बता दें कि क्रिकेट खेलने वाले हर दिग्गज का यही सपना होता है कि वह आगे चलकर भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बने। इस बार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोटिंग के नाम पर चर्चा तेज है।

रवि शास्त्री फिर से बन सकते हैं कोच

पिछली बार सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री का नाम टीम इंडिया के लिए सुझाया था, जिस पर बीसीसीआई ने अमल भी किया था। ऐसे में इस बार भी रवि शास्त्री के नाम पर चर्चा बनी हुई है, क्योंकि विराट कोहली उन्हें ही कोच के रुप में देखना चाहते हैं। हालांकि, इंडिया टीम का नय कोच कौन होगा, यह बीसीसीआई तय करेगा, लेकिन बतौर कप्तान कोहली को अपनी इच्छा जाहिर करने का पूरा हक है। बता दें कि पहले महेला जयवर्धने का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था, लेकिन उन्होंने आवेदन नहीं किया।

Back to top button