बॉलीवुड

माँ का दुःख सुनाते हुए छलका शिल्पा शेट्टी का दर्द, बोली ‘जब मैं पेट में थी तो मम्मी ने..’

माँ बनना एक खुबसूरत एहसास होता हैं. जब आप नौ महीनो तक अपने बच्चे को गर्भ में पालते हैं तो उस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं जब आपका ये नन्हा मेहमान इस दुनियां में पहला कदम रखेगा. हालांकि कुछ मामलो में महिलाओं को मृत या असामान्य बच्चे कि डिलीवरी हो जाती हैं. कई मार इस डिलीवरी की वजह से माँ की जान भी खतरे में रहती हैं. ऐसा ही कुछ शिल्पा शेट्टी की माँ सुनंदा शेट्टी के साथ भी हुआ था. बात उस समय की हैं जब शिल्पा शेट्टी अपनी माँ के गर्भ में थी. उस दौरान डॉक्टर्स ने शिल्पा की माँ से कहा था कि ये बेबी (शिल्पा) जिंदा पैदा नहीं हो सकता हैं, यदि हुआ भी तो वो सामान्य बच्चों की तरह नहीं होगा. उसमे कुछ ना कुछ अपंगता आ जाएगी.

दरअसल उस दौरान शिल्पा की माँ का पिछले 6 महीनो से गर्भवस्था की हालत में रक्त बह रहा था. ऐसे में डॉक्टर्स ने उन्हें इस बच्चे को पैदा ना करने की सलाह दी थी. हालाँकि शिल्पा की मम्मी सुनंदा हार मानने वाली महिलाओं में से नहीं थी. डॉक्टर की चेतावनी और असहनीय दर्द के बावजूद उन्होंने शिल्पा को पैदा करने का फैसला लिया. उन्हें खुद पर पूर्ण विशवास था कि वो इस बेबी को दुनियां में ला सकती हैं. इसके बाद जब डिलीवरी हुई तो शिल्पा शेट्टी का जन्म हुआ और वो आगे चलकर पूरी तरह स्वस्थ भी रही. इस तरह शिल्पा की माँ की बहादुरी भरे फैसले की वजह से ही आज शिल्पा इस दुनियां में हैं और बॉलीवुड की मशहूर अदाकार भी बन चुकी हैं.

दरअसल इस पूरी बात का खुलासा शिल्पा ने ‘सुपर डांस’ के रियलिटी शो में किया था. इस शो में जब 9 साल के देव वर्ष्णे के परफॉरमेंस को शिल्पा ने देखा और उसकी स्टोरी सुनी तो भावुक हो गई थी. देव एक दिव्यांग बच्चा हैं. उसके पाँव में समस्यां हैं. जन्म के दौरान देव के माता पिता को डॉक्टर ने कहा था कि ये बच्चा तीन चार दिन से ज्यादा नहीं बचेगा. हालाँकि उसके माता पिता ने हार नहीं मानी और आज देव 9 साल का हो गया. ये कहानी सुनने के बाद ही शिल्पा ने अपनी मम्मी के डिलीवरी के समय की कहानी सभी को बतलाई थी.

बता दे कि वर्तमान समय में शिल्पा भी राज कुंद्रा के बेटे विवान की माँ हैं. इस बारे में शिल्पा ने कहा था कि “मैंने कभी 37 साल की उम्र में माँ बनने का नहीं सोचा था. पर क्या करूँ उस समय मुझे राज कुंद्रा नहीं मिले थे. हर चीज का एक सही समय होता हैं. माँ बनने का भी, इसलिए मेडिकली अच्छे से माँ बनने के लिए आपको सही समय पर बच्चों को जन्म दे देना चाहिए. उस दौरान मेरे पास कोई विकल्प नहीं था वरना मैं काफी पहले ही माँ बन जाती.

शिल्पा ने ये भी बताया कि मेरी माँ मुझे लेकर हमेशा से ही ओवर प्रोटेक्टिव रही हैं. वो मेरी बहुत केयर करती हैं. हम दोनों के बीच एक बहुत अच्छा बांड हैं. एक इंटरव्यू में शिल्पा की माँ सुनंदा ने कहा था कि उन्हें अपनी बेटी शिल्पा के ऊपर गर्व हैं. आज वो जिस मुकाम पर भी हैं अपनी मेहनत की वजह से हैं.

Back to top button