समाचार

हिंदू धर्म के खिलाफ टिप्पणी करना ‘योग टीचर’ इरा त्रिवेदी को पड़ा भारी, दूरदर्शन ने की छुट्टी

राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले एक कार्यक्रम के लिए योग टीचर इरा त्रिवेदी को हायर किया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक नया विवाद पैदा हो गया। जी हां, खुद को योग टीचर बताने वाली इरा त्रिवेदी को दूरदर्शन एक कार्यक्रम के लिए हायर किया, लेकिन उसके बाद से ही उनसे जुड़े कुछ पुराने वीडियो सामने आने लगे, जिसमें वे हिंदू धर्म को लेकर कई विवादित बयान देती हुई नज़र आ रही हैं। इन तमाम वीडियो और ट्वीट के सामने आने के बाद इरा त्रिवेदी की जमकर आलोचना होने लगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हाल ही में दूरदर्शन ने योग टीचर के तौर पर इरा त्रिवेदी को हायर किया, जिसके बाद उनको लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया। दरअसल, इरा त्रिवेदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जोकि 2017 का है। इस वीडियो में इरा त्रिवेद्री हिंदू धर्म को लेकर अपशब्द कहती हुई नज़र आ रही हैं। वीडियो के अंदर कई अन्य चीज़ें भी है, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने दूरदर्शन से इरा त्रिवेदी को तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से निकाला जाए, जिसके बाद दूरदर्शन भी एक्शन में आई।

इरा त्रिवेदी ने दिया था हिंदू विरोधी बयान

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इरा त्रिवेदी कह रही हैं कि बीफ खाने से कुपोषण दूर होता है और भारत में बहुत ज्यादा कुपोषित बच्चे है, ऐसे में बीफ बैन नहीं होना चाहिए। इरा त्रिवेदी का यह बयान न सिर्फ हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है, बल्कि गाय माता का अपमान भी करता है। इसके साथ ही इरा त्रिवेदी ने कहा था कि कुरान काफी प्रोगेसिव है, बल्कि हिंदू धर्म रिग्रेसिव है, जिसकी वजह से अब विवाद छिड़ गया।

विवाद होने पर इरा त्रिवेदी ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर बढ़ता विवाद देख इरा त्रिवेदी ने तुरंत सफाई देते हुए कहा कि मैं शुद्ध शाकाहारी है, जिसकी वजह से मैं मांसाहारी को हाथ भी नहीं लगाती हूं। ये सिर्फ बात का बतंगड़ बना रहे हैं, लेकिन मैं हिंदू धर्म के बहुत करीब हूं और यह मेरे दिल में बसता है। अब भले ही इरा त्रिवेदी अपनी सफाई में लाख बात कह लें, लेकिन सोशल मीडिया के यूजर्स को उनकी किसी बात का कोई फर्क नहीं पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

नौकारी से निकाली गई इरा त्रिवेदी

सोशल मीडिया पर इरा त्रिवेदी को लेकर जारी विरोध को ध्यान में रखते हुए दूरदर्शन ने उसी कार्यक्रम का एक विज्ञापन शेयर किया है, जोकि इरा त्रिवेदी कर रही थी, लेकिन इसमें उनकी जगह कोई और दिखाई दे रहा है। विज्ञापन को देखने से यही लगता है कि दूरदर्शन ने इरा त्रिवेदी को नौकरी से निकाल दिया है, लेकिन फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, जिसकी वजह से कुछ भी कह पाना मुश्किल है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर इरा त्रिवेदी को लेकर विवाद जारी है।

Back to top button