समाचार

दीदी के गढ़ में अमित शाह करेंगे दुर्गा पूजा का उद्घाटन, मच सकता है सियासी बवाल

ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दुर्गा पूजा के उद्घाटन की संभावनाएं जताई जा रही हैं। जी हां, अमित शाह इस बार बंगाल में दुर्गा पूजा का उद्घाटन कर सकते हैं, जिसको लेकर चर्चाएं तेज़ हो चुकी हैं। इतना ही नहीं, अमित शाह संघश्री दुर्गा पूजा समिति के दुर्गा पूजा उत्सव का उद्घाटन करेंगे, जोकि पिछले 73 सालों से दुर्गा पूजा का उत्सव आयोजित कर रही है। इस बार यह मौका बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मिलता हुआ नज़र आ रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

संघश्री दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा का उद्घाटन पिछले कई सालों से ममता बनर्जी ही करती हुई नज़र आ रही हैं, लेकिन इस बार अमित शाह के नाम की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इतना ही नहीं, पार्टी के करीबी सूत्रों ने यह बताया कि इस बार बंगाल में अमित शाह दुर्गा पूजा का उद्घाटन कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल उनसे इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है। बता दें कि दुर्गा पूजा का महत्व बंगाल में काफी ज्यादा है और वह हर साल बड़े ही धूमधाम से बंगाली अंदाज में दुर्गा पूजा मनाया जाता है।

अमित शाह करेंगे दुर्गा पूजा का उद्घाटन

विश्वसनीय सूत्रों द्वारा जानकारी मिली है कि इस बार बंगाल में दुर्गा पूजा का उद्घाटन अमित शाह करेंगे, जोकि पिछले कई सालों से ममता बनर्जी करती हुई नज़र आ रही हैं। बता दें कि अब प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु संघश्री दुर्गा पूजा समिति के प्रमुख हैं, जिसकी वजह से अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है। इतना ही नहीं, समिति ने कहा कि यह राजनीतिक मामला नहीं है, ऐसे में वे अपनी श्रद्धा के अनुसार अमित शाह से इस बारे में बात करेंगे।

73 सालों से दुर्गा पूजा में सक्रिय है ये समिति

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो संघश्री दुर्गा पूजा समिति पिछले 73 सालों से दुर्गा पूजा आयोजित कर रही है, जिसकी चर्चा देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी होती है। संघश्री दुर्गा पूजा समिति की देखरेख में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा दुनिया की टॉप दुर्गा पूजा में से एक है। इस दुर्गा पूजा में लाखों करोड़ों भक्त आकर दुर्गा माता को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं। इतना ही नहीं, नवरात्रि के पूरे नौ दिन यहां सिर्फ उत्सव ही मनाया जाता है।

दीदी नहीं कर पाएंगी दुर्गा पूजा का उद्घाटन

पिछले कई सालों से ममता बनर्जी यानि दीदी दुर्गा पूजा का उद्घाटन करती हुई नज़र आ रही हैं, लेकिन इस बार यह मौका उनके हाथ से निकलता हुआ दिख रहा है और उनकी जगह उनके धुर विरोधी अमित शाह को उद्घाटन के लिए बुलाने का प्लान बना लिया गया है, जिसकी वजह से सियासत भी गरमा सकती है। बता दें कि इसी साल लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दीदी के गढ़ में सेंध मारी थी, जिसके बाद अब उनसे दुर्गा पूजा का उद्घाटन भी छीना जा सकता है।

Back to top button