दिलचस्प

ATM के AC में बैठ पकोड़े बेचने लगा शख्स, इसके बाद जो हुआ वो काफी मजेदार था

हमारे देश के लोग बड़े ही जुगाडू नेचर के होते हैं. जब भी कोई समस्यां आती हैं तो उसका ऐसा हल खोज लेते हैं कि अच्छे अच्छे महारथी भी देखते रह जाते हैं. इस देश में हमे आए दिन कई ऐसे नज़ारे देखने को मिलते हैं जिसकी हमने कभी कोई कल्पना भी नहीं की थी. अब ऐसा ही एक नज़ारा हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिल गया.

जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दिनों बारिश का मौसम शुरू हो चूका हैं. ऐसे में बारिश के सीजन में गरमागरम पकोड़े मिल जाए तो मजा आ जाता हैं. इसलिए इस सीजन में कई दूकान वाले पकोड़े जरूर बेचते हैं. वैसे दिल्ली में भले ही बारिश हो रही हो लेकिन ये शुरुआती बारिश होने की वजह से काफी उमस और गर्मी भी लग रही हैं. ऐसे में उस पकोड़े वाले के बारे में सोचिये जिसे इस गर्मी में भी गर्म कड़ाही के पास बैठना पड़ता हैं. ऐसे में दिल्ली के एक पकोड़े वाले ने इस गर्मी से बचने के लिए ऐसा काम कर डाला कि हर कोई देखता ही रह गया.

दरअसल ये जनाब गर्मी से राहत पाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में बैठकर ही पकौड़े तलने लग गए. यानी इस एटीएम में ही जनाब ने अपनी पकौड़े की दूकान खोल ली. उसके इस काम में एक अन्य आदमी भी उसकी सहायता करता हैं. अब ऐसा नज़ारा जब दिखेगा तो यक़ीनन उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होगी. बस ये जनाब भी फटाफट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं.

ATM के अंदर पकौड़े वाले को देख लोग कई तरह के फनी कमेंट्स करने लगे हैं. मसलन एक यूजर ने इस तस्वीर के नीचे विडियो पोस्ट किया जिसमे गाना बज रहा हैं “मेरा देश बदल रहा हैं.” वहीं दुसरे यूजर ने लिखा “भाई बड़ी कमाल की जुगाड़ लगाई हैं.” फिर एक यूजर लिखता हैं “लगता हैं जनाब ने मोदी के पकोड़े बेचने वाली बात को काफी सीरियसली ले लिया हैं.” एक यूजर कहता हैं “भाई पकोड़े वाला हैं तो क्या हुआ? क्या उसे एसी में बैठने का अधिकार नहीं हैं?

हालाँकि कुछ लोग ये नज़ारा देख नाराज़ भी हुए. एक ने लिखा “ये सरकारी प्रापर्टी हैं, अब तुम इसका भी गलत इस्तेमाल कर लो. इस देश के लोगो को कभी अक्कल नहीं आएगी.” वहीं किसी ने लिखा “एटीएम या किसी अन्य सरकारी जगह का इस तरह का गलत इस्तेमाल करना गैर कानूनी हैं. इसकी सजा मिल सकती हैं.” कुछ लोग इस बात से भी नाराज़ थे कि उस पकौड़े वाले ने एटीएम के अंदर गैस ऑन की हैं इससे आग लगने का खतरा भी रहता हैं. फिर एटीएम में आग लगी तो लाखो रुपए का नुकसान होगा.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं? क्या इस पकौड़े वाले ने एटीएम में बैठकर सही किया या फिर इसके खिलाफ कोई उचित कारवाई भी होनी चाहिए? बता दे कि फिलहाल तो ये तस्वीर ही वायरल हुई हैं. इसमें दिख रहे एटीएम से ही अंदाजा लगाया गया हैं कि ये घटना दिल्ली की हैं. पर दिल्ली में भी किस इलाके की हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं हैं.

Back to top button