दिलचस्प

Video: पैर में रस्सी बाँध उंचाई से कूदा शख्स, हवा में खुल गई रस्सी, फिर भी बचा जिंदा, देखे कैसे

इस दुनियां में कई ऐसे लोग हैं जो जीवन में रोमांच करने का शौक रखते हैं. इस रोमांच का मजा लेने के चक्कर में कई बार तो ये लोग अपनी जान तक खतरे में डाल देते हैं. दुनियां में कई तरह के रोमांचित खेल हैं जैसे बंजी जंपिंग, रिवर राफ्टिंग, स्कूबा डाइविंग और स्काइ जंपिंग इत्यादि. इन चीजों को करने में जितना माजा आता हैं उतनी ही ये खतरनाक भी होती हैं. इन्हें करने के पहले कई तरह के सेफ्टी नियमों पर ध्यान दिया जाता हैं. पर जब किस्मत ही खराब हो तो ये सेफ्टी वाली सावधानी भी बेकार चली जाती हैं. इसलिए इस तरह के खेलो में हमेशा कोई ना कोई खतरा बना ही रहता हैं.

इसका एक ताजा उदाहरण पोलैंड में देखने को मिला हैं. यहाँ गडनिया के रेडी यूरोप थीम पार्क में 39 साल का एक व्यक्ति बड़े शौक से बंजी जंपिंग करने गया था लेकिन वहां उसके साथ एक ऐसी अनहोनी हो गई कि उसे लेने के देने पड़ गए. जिन लोगो को बंजी जंपिंग के बारे में नहीं पता उन्हें बता दे कि इसमें व्यक्ति के पैर में रस्सी बाँध उसे बहुत उंचाई से नीचे फेंका जाता हैं. चुकी रस्सी पैर में ही बंधी होती हैं इसलिए वो जमीन पर नहीं गिरता हैं और हवा में ही लटका रहता हैं.

ऐसी ही बंजी जंपिंग रेडी यूरोप थीम पार्क में भी होती हैं. यहीं एक 39 वर्षीय शख्स इसका रोमांच लेने गया था. वो अपने पैरो में रस्सी बाँध 92 मीटर की उंचाई से नीचे की ओर छलांग लगाता हैं. हालाँकि ऐसा करते समय रस्सी हवा में ही उसके पैर से छूट जाती हैं. ये नाज़ारा देख वहां मौजूद लोगो के पैरो तले जमीन खिसक जाती हैं. हालाँकि गरिमत थी कि पार्क वालो ने नीचे हवा से भरा एक गद्दा रखा हुआ था. ऐसे में ये शख्स उसी गद्दे पर जाकर गिरा. हालाँकि उंचाई से गद्दे पर गिरने के बावजूद उसे गंभीर चोट लगी हैं. इस हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई. ऐसे में लोग उसे फटाफट अस्पताल ले गए जहाँ उसका फिलहाल इलाज चल रहा हैं.

ये अनहोनी आखिर किस वजह से हुई अभी इसका पता नहीं चल रहा हैं. पर ऐसा अनुमान जताया जा रहा हैं कि शायद वो रस्सी उसके पैर में ठीक से बंधी नहीं थी. इसके अलावा जांच के दौरान पुलिस अधिकारीयों को बंजी लाइन पर एक दरार भी मिली हैं. फिलहाल वे इस मामले की और विस्तार से जांच कर रहे हैं. ऐसा भी बताया जा रहा हैं कि इस शख्स ने उस दौरान शराब भी पी रखी थी.

बरहाल शख्स का ये विडियो इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रहा हैं. जो भी ये विडियो देख रहा हैं उसके होश उड़ जाते हैं. लोगो का कहना हैं कि रोमांच अपनी जगह हैं लेकिन इसे करने वाले को सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए. वैसे यदि आप लोग भी इस तरह के रोमांच को करने का शौक पालते हैं तो हमारी सलाह तो यही होगी कि इसे करने से पहले सारे सेफ्टी के नियम चेक कर ले और उपकरणों की जांच भी अच्छे से करे.

देखे विडियो:

Back to top button