राशिफल

अगस्त का महिना इन 3 राशियों के लिए हो सकता है नुक्सानदेह , मुसीबत टालने के लिए करे ये काम

जुलाई का महिना ख़त्म होने की कगार पर हैं और अगस्त माह की शुरुआत होने वाली हैं. इस माह से कई लोगो को अलग अलग उम्मीदें होगी. खासकर जिन लोगो का काफी समय से बुरा हाल रहा हैं वे सोच रहे होंगे कि अगस्त में शायद उनके साथ कुछ अच्छा हो जाए. ऐसे में आज हम आपको तीन ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जिनके लिए अगस्त का महिना बहुत खराब जाने वाला हैं. इन्हें इस माह में कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पढ़ सकता हैं. हालाँकि आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि हम आपको इससे बचने का उपाय भी बताएंगे. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि अगस्त का महिना आपके लिए क्या मुसीबत लेकर आ सकता हैं.

मिथुन:

इस राशि के लोगो को अगस्त में बड़ी धन हानि होने के योग हैं. ये धन का नुकसान आपको किसी भी रूप में हो सकता हैं. जैसे आपका निवेश किया पैसा डूब जाएगा, नौकरी चली जाएगी, बिजनेस में हानि होगी, चोरी होगी या कोई कीमती सामन गुम जाएगा. इसलिए मिथुन राशि के जातकों को अगस्त में पैसो के मामले में थोड़ा सतर्क ही रहना हैं. हालाँकि इस धन हानि से बचने के एक उपाय भी हैं जिसके अंतर्गत आपको अगस्त के हर शुक्रवार माँ लक्ष्मी के नाम का व्रत रखना हैं और उन्हें घी का दीपक लगाना हैं. इसके अतिरिक्त घर की तिजोरी में लक्ष्मी जी के पैर लगा दे.

सिंह:

अगस्त का महिना सिंह राशि के जातकों के लिए दुर्भाग्य लेकर आ सकता हैं. इस माह में आपके ऊपर एक के बाद एक मुसीबतें आती रहेगी. आपकी परेशानियाँ ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेगी. आप जो भी काम करेंगे उसमे बाधाएं उत्पन्न होती चली जाएगी. यहां तक कि आपका बना बनाया काम भी बिगड़ जाएगा. हालाँकि आप के पास इन मुसीबतों को टालने का रास्ता भी हैं. इसके लिए आप अगस्त में प्रत्येक शनिवार शनि मंदिर जाए और उन्हें काले तिल के साथ सरसों के तेल का दीपक लगाए. इस दिन उपवास भी रखा जा सकता हैं. सिर्फ शनि देव ही आपको इस दुर्भाग्य से छुटकारा दिला सकते हैं. इस माह में अपने जरूरी कामो को भी स्थगित करना बेहतर विकल्प रहेगा.

मीन:

मीन राशि के लोग अगस्त माह में खराब स्वास्थ, किसी अपने से लड़ाई या प्रेम में नुकसान देख सकते हैं. ऐसे में आपको अपनी सेहत का ख़ास ध्यान रखना होगा और किसी भी करीबी व्यक्ति से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं करना हैं. अगस्त में आपका गुस्सा ही आपका नुकसान करा सकता हैं. इसलिए इस पर ख़ास तौर पर काबू रखना हैं. इसके अलावा आप इस माह को अच्छा बनाने के लिए गणेश जी को मना सकते हैं. अगस्त के हर बुधवार गणेश पूजा करे और मंदिर में प्रसाद भी चढ़ाए.

इन तीन राशियों के अलावा तुला, मकर और वृश्चिक राशि के लोगो को भी थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता हैं. आपके लिए अगस्त माह ज्यादा बुरा तो नहीं रहेगा लेकिन छोटी मोटी परेशानी जरूर आ सकती हैं. यदि आप इस स्थिति को भी टालना चाहते हैं तो इस माह शिवजी को हर सोमवार जल चढ़ाए और उनकी पूजा पाठ करे.

Back to top button
?>