दिलचस्प

धोनी के संन्यास पर हो गया अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, करीबी ने बताया- ‘कोहली नहीं चाहते कि..’

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों से हार का सामना करने के साथ ही भारत का तीसरी बार चैंपियन बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया। जी हां, तीसरी बार चैंपियन बनने का ख्वाब लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा, जिसके बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चर्चाएं तेज़ होने लगी, जिस पर विराट कोहली के एक करीबी सूत्र ने बड़ा खुलासा किया है। इतना ही नहीं, विराट कोहली के करीबी ने धोनी कब संन्यास लेंगे, इस पर भी खुलासा किया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप के लीग मैचों में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। दरअसल, इस वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी कुछ खास बैटिंग नहीं कर पाए, जिसकी वजह से उनके संन्यास की खबरें भी वायरल होने लगी थी, जिस पर विराट कोहली के एक करीबी ने बड़ा खुलासा किया है। विराट कोहली के करीबी ने बताया कि आखिरी क्यों महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद संन्यास की घोषणा नहीं की।

कोहली के कहने पर धोनी ने नहीं लिया संन्यास

भारत के पूर्व कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ फीनिशर के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर आए दिन कोई न कोई खबरें सामने आती ही रहती हैं, जिस पर विराट कोहली के एक बेहद करीबी शख्स ने खुलासा किया। विराट कोहली के करीबी सूत्र ने बताया कि वर्ल्ड कप के तुरंत बाद धोनी को संन्यास की घोषणा करने से विराट कोहली ने ही रोका, क्योंकि ऐसा करने से टीम पर बुरा असर पड़ता और जो खालीपन होता, उसे आसानी से नहीं भरा जा सकता।

टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे धोनी

विराट कोहली के करीबी सूत्र ने बताया कि भारतीय कप्तान को लगता है कि धोनी अभी फिट है, जिसकी वजह से वे टी-20 विश्व कप तक खेलेंगे। सूत्र ने आगे बताया कि ऋषभ पंत को अभी निखारने की ज़रूरत है, ऐसे में यदि धोनी ने संन्यास ले लिया तो मामला बिगड़ जाएगा। इसीलिए विराट कोहली ने धोनी को संन्यास लेने से रोका है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट का भी धोनी को लेकर यही रवैया है, जिसकी वजह से माही ने अभी संन्यास का ऐलान नहीं किया है।

धोनी की जगह ऋषभ पंत को मिली जगह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत को जगह मिली है, जिन्हें टी-20 विश्व कप के लिहाज से तैयार किया जाएगा, ताकि वे उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकें। हालांकि, आगामी वर्ल्ड कप तक धोनी भी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बने रहेंगे, लेकिन उनकी जगह ऋषभ पंत को पूरी तरह से तैयार किया जाएगा। सूत्रों की माने तो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी सलाह देंगे, जिससे भारतीय टीम का टूर्नामेंट मजबूत टीम बनकर उभर सके।

Back to top button