दिलचस्प

वर्ल्ड कप गंवाने पर मार्टिन गप्टिल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘फाइनल का दिन सबसे बेस्ट था, पर..’

वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को जबरदस्त टक्कर देने वाली न्यूजीलैंड की टीम को अंतत: हार का सामना करना पड़ा था, जिस पर अब मार्टिन गप्टिल ने एक बड़ा बयान दिया है। जी हां, वर्ल्ड कप को खत्म हुए हफ्ते भर से ज्यादा का समय हो गया, लेकिन अब जाकर मार्टिन गप्टिल ने पूरे खेल पर बयान दिया है, जिसमें उनका दर्द साफ साफ छलकता हुआ नज़र आ रहा है। इतना ही नहीं, मार्टिन गप्टिल ने फाइनल में न्यूजीलैंड को खिताब न दिला पाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में  आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप की ट्राफी भले ही इंग्लैंड की टीम के नाम हुआ, लेकिन सच्चाई यही है कि न्यूजीलैंड फाइनल का मुकाबला हारा नहीं था। दरअसल, न्यूजीलैंड को बाउंडरी के आधार पर हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मैच सुपर ओवर में भी ड्रा ही रहा था। हालांकि, एक सच्चाई यह भी है कि साल 2019 के वर्ल्ड कप की विजेता इंग्लैंड की टीम ही है, जिसे अब कोई बदल नहीं सकता है, ऐसे में न्यूजीलैंड के पास सिर्फ अपनी किस्मत को कोसने के अलावा और कुछ भी नहीं बचा है, जिस पर मार्टिन गप्टिल ने बड़ा बयान दिया।

वर्ल्ड कप गंवाने के बाद मार्टिन गप्टिल ने तोड़ी चुप्पी

वर्ल्ड कप गंवाने के बाद मार्टिन गप्टिल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि यह विश्वास कर पाना कठिन है कि वर्ल्ड कप को खत्म हुए एक हफ्ता हो चुका है, क्योंकि वह दिन मेरे लिए बहुत खास और बदतर रहा। मार्टिन गप्टिल ने कहा न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे खास रहा, लेकिन टीम को वर्ल्ड कप की ट्राफी दिलाने में असफल रहा, जिसकी वजह से वह दिन मेरे लिए सबसे बदतर रहा। बता दें कि मैच खत्म होने के बाद मार्टिन गप्टिल मैदान पर ही सिसकने लगे थे।

बल्ले से कमाल नहीं कर पाए मार्टिन गप्टिल

वर्ल्ड कप 2015 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल का बल्ला इस वर्ल्ड कप में खामोश रहा, लेकिन उन्होंने फिल्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत उनकी टीम फाइनल का सफर तय कर पाई। बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में मार्टिन गप्टिल के थ्रो की वजह से ही महेंद्र सिंह धोनी रनआउट हुए थे और भारतीय टीम हार गई थी, जिसके बाद न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच गई थी और भारत का सपना चूर चूर हो गया।

लगातार दो बार फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड

साल 2015 में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था, जिसकी वजह से उसका वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब भी टूट गया था। 2015 के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने 2019 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन किस्मत के आगे कीवियो को फिर से घुटने टेकने पड़े और इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। ऐसे में न्यूजीलैंड फाइनल तक पहुंचकर भी ट्राफी जीतने में अभी तक नाकाम रही, जिससे खिलाड़ी निराश हैं।

Back to top button