राशिफल

Rashifal: आज पलट सकता है इन 7 राशियों का भाग्य, किसी के साथ विवाद न हो, इस बात का रखें ध्यान

हम आपको बुधवार 24 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको नौकरी में सम्मान प्राप्त हो सकता है। मध्याह्न के बाद सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समय पर काम होंगे। आय में निश्चितता रहेगी। आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। किसी संपत्ती के विक्री में मोलभाव करने की जरुरत हो सकती है। सड़क पर बेकाबू वाहन न चलाएं। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप पार्टनर के सहयोग से प्रतिकूल हालात को काबू कर पाने में सफल होंगे। संतान की जरूरतों पर ध्यान देना होगा। नजदीकी रिश्तों में सुधार हो सकता है। अपनी बात मनवाने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। सही वित्तीय प्रबंधन की बदौलत आपका बैंक बैलेंस बना रहेगा। पूर्ण तंदरुस्ती पाने के लिए आप भरपूर प्रयास कर सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप मित्रों के साथ स्वादिष्ट खान-पान का आनंद ले पाएंगे। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता हासिल करेगा। प्रसन्नता रहेगी। कारोबार में संतुष्टि रहेगी। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्वभाव मे चिड़चिड़ापन आपको हानि पहुचाने का काम करेगा और किसी बड़ी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना बन सकती है। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बड़े बदलावों से बचें। आपकी मेहनत कम हो सकती है। कोई निजी समस्या है, तोआपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। छोटी मोटी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं हालांकि संभव है इन यात्राओं से आपकी अपेक्षाएं पूरी न हों। शुभ समाचारो के मिलने की उम्मीद बनी रहेगी व सरकार की तरफ से भी लाभ मिलेगा l चतुराई से अपने काम को अंजाम दे अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। आपके सुझाव आपको नये अनुबंध दिलाएंगे। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। लेन-देन में सावधानी रखें। भय रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। लापरवाही न करें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपको चुनौती दे सकते हैं। यदि सूझ-बूझ के साथ निर्णय न लिया गया तो आपका कुछ लोग अपने फायदे के लिए इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही कष्टदायक बन सकती हैं। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। नए कार्यों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह अनुकूल दिन है। अस्थिर मन लक्ष्य के प्रति केंद्रित होने में असमर्थ होगा। अभिभावकों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुछ कठिनाई का एहसास होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। बिजनेस और नौकरी में नए काम के आइडिया मिल सकते हैं। किसी परिचित व्यक्ति से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। जिसके तरफ आप धीरे धीरे आकर्षित हो रहे थे उसके सामने अपने प्रेम का इजहार कर अपना दिन खुबसूरत बना सकते हैं। कार्य-पेशे में अवरोधित कार्य सार्थक होने के आसार हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मन में नया जोश देखने को मिलेगा। नौकरी और व्यवसाय में लाभदायक परिणाम मिलेंगे। अविवाहित लोगों को लव और शादी के प्रपोजल को लेकर सावधान रहना होगा। कुछ मामलों में आपको धोखा भी हो सकता है। व्यापार में नई दिशाएं खुलती प्रतीत होंगी। आपको पढ़ाई-लिखाई मे आशाजनक परिणाम नही मिल पाएंगे। किसी न किसी के साथ मतभेद होना संभव है। आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप एक सामाजिक सभा या किसी भी परिवार के समारोह में भाग ले सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। थकान महसूस होगी। व्यस्तता के चलते घर-परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी। अपने अहंकार में आकर कोई भी बड़ा फैसला न लें, यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। किसी काम के लिए यात्रा करनी पड सकती है, जो की लाभकारी सिद्ध होगी। परिवार मे स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कुछ पुरानी बातें आज आपको परेशान कर सकती हैं। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है। पूरी तरह उसके परिणाम आपके अनुसार नहीं होंगे। थोड़ा बहुत तनाव भी आपको हो सकता है। विद्यार्थी अध्ययन में उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रेम संबंध में गंभीरता आएगी। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। लेकिन पारिवारिक मसले परेशान कर सकते हैं। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक नीति में बदलाव हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। उच्च प्रतिष्ठा वाला पद आपको प्रदान होगा जो की आपकी ताकत और धन में वृद्धि करेगा। आज के दिन बनाई गयी योजना आपके लिए अच्छी साबित होगी किसी भी काम को सम्पूर्ण रूप से पूरा पर पाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप गुस्से की बजाय शांति से काम निकालने की कोशिश करेंगे। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। मुश्किल से व्यवस्था होगी। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगें। सकारात्मक सोच को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है. भविष्य के प्रति कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच विचार कर लें। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

आपने Rashifal 24 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सच्ची पूजा वो होती है जिसमें भगवान के सामने कोई भी इच्छा नहीं रखी जाती है

Back to top button