दिलचस्प

टी20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे धोनी, टीम मैनेजमेंट ने कहा- ‘फिलहाल हम माही को नहीं…’

विश्व कप 2019 के बाद से ही धोनी के संन्यास को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, जिस पर टीम प्रबंधन ने सब कुछ क्लियर कर दिया। जी हां, न्यूजीलैंड के खिलाफ जब धोनी आउट होकर मैदान के बाहर जा रहे थे, तब दर्शकों को यही लग रहा था कि यह उनकी आखिरी पारी होगी, लेकिन अब टीम प्रबंधन ने इस पर खुलकर बातचीत की है। इतना ही नहीं, टीम मैनेजमेंट ने न सिर्फ धोनी के संन्यास के बारे में बातचीत की, बल्कि उन्हों क्यों संन्यास नहीं लेना चाहिए, इस पर भी बात की। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप में शानदार फीनिशर की भूमिका नहीं निभा पाने की वजह से हर कोई महेंद्र सिंह धोनी को संन्यास लेने की सलाह दे रहा है, लेकिन टीम मैनेजमेंट की राय सबसे विपरीत है। टीम मैनेजमेंट ने मीडिया से बातचीत में धोनी के संन्यास पर जारी अटकलों को पूरी तरह से शांत करते हुए भविष्य के बारे में बात की। दरअसल, भले ही धोनी का बल्ला इन दिनों अपना जादू बिखेर नहीं पा रहा है, लेकिन टीम में उनकी ज़रूरत पूरी दुनिया को समझ में आती है।

धोनी के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर टीम मैनेजमेंट ने कहा कि वे अभी टी-20 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे। साथ ही टीम मैनेजमेंट ने कहा कि धोनी को हम संन्यास नहीं लेने देंगे। मतलब साफ है कि टीम मैनेजमेंट खुद चाहता है कि धोनी टी-20 वर्ल्ड कप तक खेले, क्योंकि उनकी ज़रूरत टीम को बहुत ज्यादा है। टीम मैनेजमेंट ने कहा कि वे वर्ल्ड कप के लिए पंत को तैयार भले ही कर रहे हैं, लेकिन वे चाहते हैं टीम में धोनी बने रहे, ताकि ज़रूरत पड़ने पर वे टीम को संभाल सकें।

धोनी को टीम मैनेजमेंट ने रोका

विकेटकीपर के विकल्प पर बात करते हुए टीम मैनेजमेंट ने कहा कि पंत टीम का भविष्य है, लेकिन धोनी के मुकाबले हमें कोई दूसरा विकल्प फिलहाल नज़र नहीं आ रहा है, इसीलिए हमने धोनी को फिलहाल संन्यास लेने से रोका हुआ है। टीम मैनेजमेंट ने कहा कि धोनी के अनुभवों की अभी हमें ज़रूरत है, ऐसे में वे अभी संन्यास नहीं ले सकते हैं। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट ने आगे कहा कि भले ही हमारे पास हुनरमंद खिलाड़ी है, लेकिन धोनी के सामने सभी के सभी फीके हैं, इसीलिए अभी धोनी के गाइड की बहुत ज़रूरत है।

वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे धोनी

वेस्टइंडीज दौरा करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने खुद ही मना किया। धोनी ने टीम के चयन होने से पहले ही यह घोषणा कर दी थी कि वे अगले दो महीने क्रिकेट नहीं खेलेंगे, क्योंकि वे सैनिकों की सेवा करना चाहते हैं। बता दें कि धोनी की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है, जिसमें  उनका प्रदर्शन ही उनका भविष्य तय कर सकता है।

Back to top button