बॉलीवुड

मोटे से पतले हुए राम कपूर तो बच्चों को मिला ये फायदा, अब आसानी से करते हैं ये ख़ास काम

राम कपूर हर घर में जान पहचाना नाम हैं. उनके चेहरे से सभी लोग परिचित हैं. राम कपूर हमेशा अपने मोटे शरीर को लेकर भी जाने जाते थे हालाँकि 10 जुलाई को उन्होंने अपनी कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की जिससे वो हर जगह वायरल हो गए. दरअसल उन्होंने अपनी फैट बॉडी को स्लिम बना लिया था. इस बात से कई लोग हैरान हुए तो कई प्रेरित हुए. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मोटे से पतला होने के बाद राम कपूर के जीवन में क्या क्या बदलाव आए हैं.

राम के इस बदलाव से सबसे ज्यादा ख़ुशी उनकी पत्नी गौतमी कपूर और दोनों बच्चों को हुई हैं. पति के स्लिम होने के बाद गौतमी ने सोशल मीडिया पर लिखा था “फैट तो फेब. बहुत बढ़िया. मुझे तुम पर गर्व हैं.” इस बात में कोई शक नहीं कि स्लिम होने के बाद राम कपूर काफी हैंडसैम लग रहे हैं. ऐसे में उनके इस सफ़र को लेकर मीडिया ने भी उनसे कई सारे सवाल पूछे थे.

इस कारण हुए पतले

राम ने एक इंटरव्यू में कहा कि “मैं अपने अधिक वजन वाले शरीर से कम्फ़र्टेबल था. इससे मुझे कभी कोई दिक्कत नहीं हुई. इसलिए मैंने कभी वजन कम करने का सोचा भी नहीं. मेरा परिवार भी मुझे प्यारा और सम्मान देता था, उन्हें मेरे लुक से कोई फर्क नहीं पड़ता था. लेकिन मैं अपने बच्चों के लिए एक गलत उदाहरण सेट नहीं करना चाहता था. 44 की उम्र मैं मैं स्वस्थ रहना चाहता हूँ. बच्चे तेजी से बड़े हो रहे हैं, मैं उनके लिए सही रोल मॉडल बनना चाहता हूँ. मैं ऐसा अपने बच्चों, बीवी और खुद के लिए करना चाहता था. मैं ज्यादा जीना चाहता था ताकि उनके साथ ज्यादा रह सकूं.

दो साल से कर रहे तह कोशिश

राम कपूर बताते हैं कि वो पिछले दो सालो से वजन कम करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन काम और दुसरे प्रोजेक्ट्स की वजह से इस पर ज्यादा फोकस नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में उन्होंने निर्णय लिया कि वे एक साल तक कोई काम नहीं करेंगे और सिर्फ पतले होने पर ही फोकस करेंगे. राम के लिए ये करना आसान नहीं था. खासकर खाने पिने का शौक रखने के बाद डाईट करना मुश्किल था. राम 8 घंटे खाना खाते थे जबकि 16 घंटे भूखे रहते थे. इसके साथ ही वे रोज सुबह दो घंटे जिम में वर्कआउट करते थे. 130 किलो के राम ने अपना 60 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया हैं. उनका टारगेट हैं कि वो दिसंबर तक वो 50 किलो वजन कम कर लेंगे. अभी तक उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम कर लिया हैं.

पापा के पतले होने का बच्चो को मिला ये फायदा

राम बताते हैं कि अभी तक मेरे बच्चे जब भी मुझे गले लगाते थे तो उनके हाथ पीछे तक नहीं पहुँच पाते थे. हालाँकि वजन कम करने के बाद वे उन्हें पूरी तरह से गले लगा पाते हैं. राम के लिए ये एहसास बहुत ही प्यारा हैं. उनका कहना हैं कि वजन कम करने का ये मेरा सबसे प्यारा इनाम हैं. राम के वजन कम करने के बाद उनके बच्चे बहुत ज्यादा खुश हैं.

Back to top button