बॉलीवुड

कभी C-ग्रेड फिल्मों मे काम करती थीं संजय दत्त की तीसरी पत्नी, दिलचस्प है संजय-मान्यता की स्टोरी

बॉलीवुड में बहुत से सितारे हैं जिन्होंने असल जिंदगी में एक या दो नहीं बल्कि 3 शादियां की हैं। उन्हीं में से एक हैं संजय दत्त जिनके साथ लड़कियां रुकती ही नहीं थीं। किसी ना किसी वजह से लड़कियां उनसे दूर हो जाती और संजय अकेले रह जाते लेकिन साल 2003 में उनकी लाइफ में एक लड़की आई जो उनके उम्र में काफी छोटी थीं। कभी C-ग्रेड फिल्मों मे काम करती थीं संजय दत्त की तीसरी पत्नी, इस तरह उन्हें लाए इस दलदल से बाहर और कर ली शादी।

कभी C-ग्रेड फिल्मों मे काम करती थीं संजय दत्त की तीसरी पत्नी

बॉलीवुड में खलनायक नाम से फेमस संजय दत्त आज अपनी तीसरी पत्नी और बच्चों के साथ चैन की सांस ले रहे हैं लेकिन एक समय था जब उन्होंने बहुत भागदौड़ की। मान्यता दत्त का प्यार उन्हें यूहीं नहीं मिलीं बल्कि उसके लिए संजय दत्त ने काफी मेहनत की थी। मान्यता दत्त एक बड़ी हीरोइन बनने की चाहत लेकर मुंबई आई थीं लेकिन बड़ी फिल्में नहीं मिलने की वजह से उन्होंने सी ग्रेड की फिल्में करना शुरु कर दिया था। 22 जुलाई, 1978 को मुस्लिम परिवार में जन्मी मान्यता दत्त को हीरोइन बनने की राह में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। मान्यता ने प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में अल्हड़ जवानी नाम का एक आइटम सॉन्ग भी किया था। बॉलीवुड में सफल ना होने पर मान्यता सी ग्रेड की फिल्में करने लगी थीं। फिर संजय की मुलाकात मान्यता से हुई और दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे। अब सी ग्रेड इंडस्ट्री से उनकी पहचान मिटाने के लिए संजय ने मान्यता की एक C ग्रेड फिल्म लवर्स लाइक अस के राइट्स 20 लाख में खरीद लिए थे।

उस समय संजय अपनी जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे जब नाडिया शहर से बाहर होती थीं तब संजय के करीब मान्यता आने लगीं और दोनों के बीच प्यार पनप गया। संजय दत्त और मान्यता दत्त ने साल 2008 में शादी कर ली थी और बता दें कि संजय मान्यता से 20 साल बड़े हैं। अब इन्हें एक बेटा और एक बेटी भी है जबकि संजय की पहली शादी से उन्हें त्रिशला नाम की बेटी है जो मान्यता से सिर्फ 9 साल छोटी हैं।

जबरदस्ती की थी संजय और मान्यता ने शादी

संजय और मान्यता की शादी से परिवार के लोग खुश नहीं थे। दोनों के बीच 20 साल का फासला रहा है। मान्यता दत्त के माता-पिता भी खुश नहीं थे और संजय दत्त की बहनें भी इस शादी में शामिल नहीं हुई थीं फिर भी संजय ने मान्यता का हाथ थामा। संजय को मान्यता पर पूरा भरोसा था और शादी बच्चों के बाद संजय को तीन साल लगातार जेल में रहना पड़ा था। इस बीच मान्यता दत्त ने अपने परिवार को खूब संभाला और संजय की बहनों सहित उनकी बेटी को भी मना लिया। जब संजय दत्त जेल से बाहर आए तो उनका पूरा परिवार एक साथ था और उनके बाहर आने के जश्न में पूरा परिवार एक साथ था जो संजय दत्त को बहुत अच्छा लगा था इसके बारे में संजय ने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था।

Back to top button