दिलचस्प

गेम की लगी ऐसी लत की घर से भाग गई लड़की, 20 दिनों बाद आई पकड़ में

उत्तराखंड में रहने वाली एक छात्रा को मोबाइल गेम की ऐसी लत लगी कि ये छात्रा अपने घर भाग गई और इस गेम के तहत इसने कई सारे शहरों में अकेले ही घूमना शुरू कर दिया। इस छात्रा को दिल्ली से पकड़ा गया और बाद में इसे इसके घरवालों के हवाले कर दिया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार ये छात्रा कई दिनों से ‘टैक्सी ड्राइवर 2’ नामक एक गेम मोबाइल पर खेल रही थी और इस गेम के तहत ही इस छात्रा को एक टास्क दिया गया था और अपने इस टास्क को पूरा करने के लिए ये छात्रा अपने घर से भागी थी। ये छात्रा उत्तराखंड के पंत नगर की रहने वाली है। पुलिस के अनुसार बुधवार देर रात इस छात्रा को पकड़ा गया है। दरअसल रात के समय ये छात्रा अकेले दिल्ली पुलिस को मिली और पुलिस ने इसे रोककर इससे सवाल किए। इस छात्रा ने पुलिस को झूठी कहानी सुनाते हुए कहा कि ये अपने एक भाई से मिलने के लिए दिल्ली आई है और उसका भाई ऐम्स में है। लेकिन पुलिस को इस छात्रा की बातों पर यकीन नहीं हुआ और पुलिस के बार बार पूछने पर इस छात्रा का सच्च सामने आया। जिसके बाद पुलिस ने इस छात्रा के परिवार वालों की जानकारी निकाली और परिवार वालों को फोन कर उन्हें दिल्ली बुलाया। दिल्ली में आकर इस छात्रा के परिवार वाले इसे अपने साथ वापस से उत्तराखंड ले गए।

20 दिनों से थी गायब

ये छात्रा अपने घर से 20 दिनों से गायब थी और इन 20 दिनों के दौरान इस छात्रा ने कुल 9 शहर धूम हैं। पुलिस के मुताबिक इस लड़की को ‘टैक्सी ड्राइवर 2’ गेम की लत लग गई थी। जो कि एक दक्षिण कोरियाई थ्रीडी मोबाइल ड्राइविंग गेम है। ये लड़की इस गेम को अपनी मां के फोन पर खेला करत थी। इस गेम के तहत खिलाड़ी एक टैक्सी के पहियों के पीछे निकलता है और बड़े महानगर तक दौड़ लगाता हैं। ये लड़की भी इसी गेम के चलते अपने घर से भाग गई थी और इस दौरान इसने कई शहारों का दौरा भी किया।

14 हजार रुपए लेकर भागी थी

इस लकड़ी ने अपने घर से भागते समय 14 हजार रुपए भी चुराए थे और ये लकड़ी ऋषिकेश, हरिद्वार, बरेली, लखनऊ, उदयपुर, जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली और पुणे की यात्रा कर आई थी। पुलिस के अनुसार ये लकड़ी रात के समय ही घूमने निकलती थी और ये लड़की इंट्रोवर्टेड (Introverted) है।

लड़की के परिवार वालों के अनुसार उनकी बेटी किसी से भी बात नहीं करती थी और ज्यादातर समय मोबाइल गेम ही खेला करती है। घर वालों को इस चीज की भनक नहीं थी कि ये घर से भगने का प्लान कर रही है। वहीं पुलिस ने इस लड़की को उसके परिवार वालों को सौंप दिया है और ये लड़की अब उत्तराखंड वापस चले गई है। ये लड़की 10 वीं क्लास की छात्रा है और उत्तराखंड के एक स्कूल में पढ़ाई कर रही है।

Back to top button