अध्यात्म

125 साल में पहली बार बना सावन सोमवार और नाग पंचमी का योग, इस मंत्र का जाप कर हो जाओगे मालामाल

गौरतलब हैं कि 17 जुलाई से देशभर में सावन महीने की शुरुआत हो चुकी हैं. आज यानी 22 जुलाई को इस सावन माह का प्रथम सोमवार हैं. पुरे देश में भक्तजन इस सावन सोमवार को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं. सालभर के बाद पहली बार भक्तों को सावन के अफ्ले सोमवार के दिन शिवभक्ति करने का मौका मिला हैं. हालाँकि सावन का सोमवार होने के अलावा एक और चीज हैं जो इस सोमवार को बेहद ख़ास बनाती हैं. दरअसल आज के दिन ही नाग पंचमी का भी एक शुभ संयोग बन रहा हैं. ऐसे में इस सावन सोमवार का महत्त्व और भी बढ़ जाता हैं. ज्योतिष विशेषज्ञों की माने तो सावन का पहना सोमवार और नाग पंचमी का योग वाला ये दिन पुरे 125 सालों बाद बन रहा हैं. ऐसे में आप सभी को इस दिन का फायदा उठाते हुए एक विशेष मंत्र का जाप करना चाहिए.

किसे करना चाहिए इस मंत्र का जाप?

यदि आपके जीवन में सुख कम और दुःख ज्यादा हैं तो ये मंत्र बड़े काम का हैं. इसके अतिरिक्त धन की कमी, उन्नति ना होना, करियर या बिजनेस में परेशानी, प्रेम में रुकावट उत्यादी समस्यां होने पर भी आप इस उपाय को आजमा सकते है.

ये हैं विधि

इस उपाय को करने के लिए आप स्नान कर शिवजी और नाग देवता की प्रतिमा के सामने आसन लगाकर बैठ जाए. अब सबसे पहले आप शिवजी की आरती करे और साथ ही अन्य सामान्य पूजा पाठ भी कर ले. इसके बाद आपको नाग देवता की पूजा करनी हैं. नाग देवता को आप कुमकुम से तिलक लगाए और उनके आगे अपना माथा टेके. यदि संभव हो तो उनका दूध से सनान भी कराए. इसी दूध का उपयोग आप शिवजी का अभिषेक करने के लिए भी कर सकते हैं. अब हाथ रुद्राक्ष की माला लेते हुए 11 बार इस मंत्र का जाप करे – “ओम नवकुलाय विद्महे विषदंताय धीमहि तन्नो सर्प प्रचोदयात.”

इस मंत्र का जाप करने से आपकी फूटी किस्मत भी चमकने लगेगी. साथ ही इससे सर्प दंश का डर भी मन से दूर हो जाएगा. ये उपाय आपको धन कमाई के कई अवसर देगा. इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होने लगेगी. जैसा कि हमने आपको बताया ये गज़ब का संयोग पुरे 125 सालो बाद ही बन रहा हैं. इसलिए आपको इस उपाय को जरूर करना चाहिए. आपके जीवन में कोई समस्यां ना हो तो भी इसे कर ले तो भविष्य में कोई दिक्कत नहीं होगी.

कालसर्प दोष भी होता हैं दूर

यदि किसी जातक की कुंडली में सर्प दोष हैं तो इस पूजा से उसका भी निवारण हो जाएगा. ऐसी मान्यता हैं कि सर्प दोष होने की स्थिति में भगवान शिव और नाग देवता की एक साथ पूजा करनी चाहिए. फिर आज के दिन तो सावन सोमवार और नाग पंचमी का योग भी बन रहा हैं ऐसे में इसका डबल फायदा होगा और आपकी कुंडली से कालसर्प दोष हमेशा के लिए हट जाएगा. ऐसा कहा जाता हैं कि जो लोग इस दिन नागदेव की पूजा कर उन्हें प्रसन्न कर देते हैं उनके परिवार में सर्प भय नहीं रहता हैं. इसके साथ ही कई अन्य लाभ भी होते हैं.

Back to top button