बॉलीवुड

कार हादसे या प्लेन क्रैश की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं ये 10 सितारें

गौरतलब हैं कि बीते गुरुवार ही टीवी और फिल्म के चाइल्ड आर्टिस्ट शिवलेख सिंह उर्फ़ अनु का एक सड़क हादसे में निधन हो गया था. शिवलेख अपने परिवार के साथ कार में सफ़र कर रहे थे तभी उनकी गाड़ी से सामने की तरफ से आ रहा एक ट्रेलर टकरा गया. इस हादसे में शिवलेख ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि माता पिता बुरी तरह घायल हो गए. ऐसे में आज हम आपको कुछ और सितारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने सड़क हादसे या प्लेन क्रेश में अपनी जान खो दी थी.

सौंदर्या

अमिताभ बच्चन के साथ ‘सूर्यवंशम’ में मुख्य अभिनेत्री रह चुकी सौंदर्या ने मात्र 28 साल की उम्र में दुनियां को अलविदा कह दिया था. दरअसल वे 2004 में बेंगलुरु में इलेक्शन कैंपेन हेतु प्लेन में सफ़र कर रही थी तभी उनका एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था.

दिव्या भारती

अप्रैल 1993 में बालकनी से गिरने के कारण दिव्या भारती की जान चली गई थी. उस दौरान उनकी उम्र सिर्फ 19 साल ही थी. शुरुआत में कुछ इसे सुसाइड तो कोई पति साजिद नाडियाडवाला द्वारा मर्डर बता रहे थे. हालाँकि 1998 में पुलिस ने इसे एक्सीडेंटल डेथ बतलाकर केस क्लोज कर दिया था.

जसपाल भट्टी

कॉमेडियन अभिनेता जसपाल भट्टी का निधन ‘पॉवर कट’ फिल्म के प्रमोशन के लिए जाते समय एक रोड एक्सीडेंट में हुआ था. बात 2012 अक्टूबर की हैं. ये घटना जालंधर के शाहकोट में हुई थी. तब उनकी उम्र 57 वर्ष थी.

तरुणी सचदेव

रसना गर्ल और ‘पा’ फिल्म में अमिताभ बच्चन की दोस्त की भूमिका निभाने वाले तरुणी सचदेव का निधन अपने 14वे जन्मदिन के दिन ही हुआ था. बात 14 मई 2012 की हैं. ये जानलेवा हादसा नेपाल प्लेन क्रेश के दौरान हुआ था. तरुणी ने प्लेन में चढ़ने के पहले दोस्तों से मजाक में कहा था कि ये उनकी अंतिम मुलाकात हैं, हालाँकि बाद में ये दुर्भाग्य से सच साबित हुआ.

गगन कांग

‘महाकाली’ सीरियल में इंद्र देव बनने वाले गगन कांग की मृत्यु बीते वर्ष एक कार एक्सीडेंट में हुई थी. उस दौरान वे 38 साल के थे. यह हादसा मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर हुआ था.

अजीत लवानिया

‘महाकाली’ में नंदी बनने वाले अजीत लवानिया भी गगन कांग के साथ एक ही कार में सवार थे. इस हादसे की वजह से उनका 30 वर्ष की उम्र में निधन हुआ था. कार उस दौरान गगन चला रहे थे.

सोनिका चौहान

मॉडल, टीवी होस्ट और एक्ट्रेस रह चुकी सोनिका की मौत अप्रैल 2017 में कार एक्सीडेंट के दौरान हुई थी. उस समय वे 28 साल की थी.

रेखा सिंधु

बात मई 2017 में चेन्नई-बेंगलुरु हाईवे की हैं. इस दौरान एक कार हादसे में 22 साल की तमिल और कन्नड़ टीवी की एक्ट्रेस रेखा ने अपनी जान गवा दी थी. इस हादसे में रेखा के अतिरिक्त तीन और अन्य जाने भी गई थी.

भूपति भरत राज

भूपति भरत राज टॉलीवुड अभिनेता रवि तेजा के भाई थे. जून 2017 में उनकी कार सड़क पर खड़ी एक लॉरी में घुस गई थी. इस कारण उनकी मौके पर भी मृत्यु हो गई थी. तब वे 49 साल के थे. ये हादसा इतना खतरनाक था कि पुलिस भूपति का चेहरा भी नहीं पहचान पा रही थी.

Back to top button