महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर मैनेजर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘माही ने क्रिकेट को…’

वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारतीय टीम ने सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप की टीम बनी थी, लेकिन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर भी खत्म हो गया था, लेकिन चर्चाएं अगले वर्ल्ड कप तक होती रहेंगी। जी हां, वर्ल्ड कप में जहां एक तरफ भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन यादगार रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास चर्चा का विषय बना हुआ है, जिस पर उनके मैनेजर ने बड़ा खुलासा किया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी अपनी धीमी बैटिंग की वजह से आलोचना के शिकार हुए, जिसके बाद से ही यह माना जा रहा है कि वे संन्यास लेने वाले हैं। इतना ही नहीं, वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल धोनी के आखिरी वनडे के तौर पर भी देखा जा रहा है, लेकिन फिलहाल माही के दिमाग में तो कुछ और ही चल रहा है। जी हां, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर उन्हें छोड़कर बाकी सब अपनी राय रख रहे हैं और यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

धोनी के संन्यास पर मैनेजर का बड़ा बयान

भारतीय टीम के कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर इन दिनों चर्चाएं तेज़ हैं। हर कोई धोनी को संन्यास लेने की सलाह देते हुए उनका निजी फैसला बता रहा है, लेकिन माही के मूड में तो कुछ और ही प्लान घूम रहा है। ऐसे में हर किसी के दिमाग में यही चल रहा है कि धोनी कब संन्यास लेंगे या फिर वे कब तक खेलेंगे? इन तमाम अटकलों को खारिज करते हुए माही के मैनेजर अरुण पांडे ने कहा कि धोनी ने अभी क्रिकेट छोड़ने का फैसला नहीं किया है।

जारी रहेगा धोनी का मैजिक

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में भले ही लोग तरह तरह के कयास लगा रहे हो, लेकिन उनके मैनेजर ने साफ किया कि अभी धोनी का मैजिक जारी रहेगा। मतलब साफ है कि धोनी आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी अपना जादुई प्रदर्शन दिखा कर आलोचकों की बोलती बंद कर सकते हैं। बता दें कि अरुण पांडे ने कहा कि माही ने अभी क्रिकेट छोड़ने का कोई प्लान नहीं बनाया है, जिसकी वजह से वे अभी आगे खेलते रहेंगे।

क्या वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी?

टीम इंडिया अगस्त के शुरुआती सप्ताह में ही वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जिसके लिए टीम का चयन रविवार को होगा, जिसमें धोनी के नाम पर चर्चा चल रही है। चयनकर्ता धोनी को लेकर कोई फैसला नहीं कर पा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड कप के बाद धोनी को थोड़ा आराम देने का मन बना लिया गया है, ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे या नहीं? हालांकि, धोनी आईपीएल और वर्ल्ड कप में लगातार खेलते रहें, ऐसे में फिलहाल उन्हें रेस्ट की ज़रूरत है।