दिलचस्प

15 साल बाद इतने बदल गए हैं ‘शाका लाका बूम बूम’ के बाल कलाकार, देखकर पहचान नहीं पाएंगे

बचपन में हम सभी को स्टार प्लस पर आने वाले एक सीरियल का बेसब्री से इंतज़ार हुआ करता था. इस सीरियल को देखकर हर बच्चा यही सोचता था कि काश मुझे वह जादुई पेंसिल मिल जाए. आप समझ तो गए ही होंगे कि हम किस सीरियल की बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं सीरियल ‘शाका लाका बूम-बूम’ की. इस सीरियल में संजू नाम का एक बच्चा हुआ करता था जिसके पास एक जादुई पेंसिल थी. इस जादुई पेंसिल से वह जो भी बनाता था वह सच हो जाता था. पेंसिल से ड्रा होने वाली कोई भी चीज़ असलियत में सामने आ जाती थी. इस सीरियल में काम करने वाला हर किरदार बहुत पॉपुलर था. साल 2000 से लेकर 2004 तक यह शो बच्चों के बीच काफी पॉपुलर रहा. अगर आप भी 90’s के किड हैं तो आज भी आपके जहन में इस सीरियल की यादें ताज़ा होंगी. इस सीरियल को बंद हुए 15 साल बीत चुके हैं. ऐसे में आपके मन में यह सवाल उठना तो लाजमी है कि इतने साल बाद सीरियल के सभी चाइल्ड आर्टिस्ट कैसे दिखते होंगे? तो चलिये आज के इस पोस्ट में हम आपको दिखाते हैं बीते सालों में ये चाइल्ड एक्टर्स कितने बदल गए हैं.

किंशुक वैद्य- संजू

किंशुक वैद्य शो में संजू का किरदार निभाया करते थे. संजू शो का अहम किरदार था, जिसके पास जादुई पेंसिल होती है. इसके बाद किंशुक 16 साल बाद ‘ये रिश्ता साझेदारी का’ से छोटे पर्दे पर वापस आये. इन दिनों वह ‘जात न पूछो प्रेम की’ में नजर आ रहे हैं.

हंसिका मोटवानी- करुणा

हंसिका मोटवानी शो में करुणा का किरदार निभाती थीं. आज हंसिका साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फेमस अभिनेत्री हैं. वह साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साल 2007 में हिमेश रेशमिया के साथ आई उनकी फिल्म ‘आप का सुरूर’ सुपरहिट थी. मात्र 16 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

जेनिफर विंगेट- पिया

जेनिफ़र विंगेट ने शो में सीधी-सादी बच्ची पिया का किरदार निभाया था. आज जेनिफर विंगेट छोटे पर्दे की सबसे मशहूर हीरोइन हैं. उन्होंने कई सुपरहिट शोज में काम किया हैं. वह दिखने में इतनी खूबसूरत हैं कि उनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस भी फेल हैं.

रीमा वोराह- संजना

शो में संजना के किरदार को एक्ट्रेस रीमा वोराह ने निभाया था. इतने सालों में रीमा का लुक भी काफी बदल चुका है. अब तक वह ‘न आना इस देस लाडो’, ‘मरियम खान-रिपोर्टिंग लाइव’ और ‘विश या अमृत: सितारा’ जैसे शोज में काम कर चुकी हैं.

साइनी राज- रितु

साइनी राज शो में गोल मटोल लड़की रितु का किरदार निभाया करती थी. आज इन्हें देखने पर आप पहचान नहीं पाएंगे. इतने सालों में रितु काफी स्टाइलिश हो गयी हैं और काफी अच्छी कविताएं करती हैं. यू-ट्यूब पर इनकी कई कविताएं मौजूद हैं.

मधुर मित्तल- टीटू

अगर आप शो में संजू के फ्रेंड टीटू को भूल गए हैं तो तस्वीर देख कर याद कर लीजिये. मधुर मित्तल को फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में आउटस्टैंडिंग परफॉरमेंस के लिए ‘स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड’ मिला था. इन दिनों वह बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

पढ़ें सालों बाद इतनी खूबसूरत दिखती है सोनपरी की फ्रूटी, फोटो देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

Back to top button