बॉलीवुड

इस कारण अमिताभ बच्चन के खिलाफ हमेशा पुलिस कम्प्लेंस लिखा करती थी परवीन बाबी

परवीन बाबी बीते जमाने की सबसे खुबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी. हालाँकि 54 वर्ष की कम उम्र में ही वे दुनियां को अलविदा कह गई थी. अपने अंतिम दिनों में उनकी मानसिक हालत बिलकुल भी ठीक नहीं थी. एक समय तो ऐसा भी था जब वे अमिताभ बच्चन के खिलाफ कई पुलिस कम्प्लेंस लिखा करती थी. इस बात का खुलासा खुद अमिताभ के अच्छे दोस्त और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता डेनी डेनजोंग्पा ने किया था. उस दौरान डेनी और परवीन रिलेशनशिप में थे. फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू में डेनी ने परवीन के अजीब वर्ताव और मानसिक हालत के बारे में बताया था.

डेनी के साथ रिलेशन में थी परवीन

उन्होंने कहा था “हम दोनों जवान थे और एक साथ चार सालो तक रहे. उस दौरान ये बहुत बड़ी बात हुआ करती थी. हम दोनों ने साथ में अच्छा समय बिताया लेकिन बाद में हम अलग हो गए. चुकी ये ब्रेकअप आपसी सहमती से था इसलिए हमने बाद में भी अच्छे दोस्त बने रहे.”

ब्रेकअप के बाद भी नहीं छोड़ा पीछा

परवीन से ब्रेकअप के बाद डेनी ने किम को अपनी नई गर्लफ्रेंड बना लिया था हालंकि परवीन के बर्ताव का असर इनके रिलेशन पर पड़ने लगा था. उन्होंने कहा था “परवीन हमेशा मुझे डिनर पर बुलाती रहती थी. मेरी नई गर्लफ्रेंड थी जिसे ये बात ख़ास पसंद नहीं आती थी. मतलब यदि आपका पूर्व प्रेमी बार बार आपके घर आता रहे तो जाहिर सी बत हैं ये उस लड़की के लिए एक्सेप्ट करना मुश्किल होगा. मैंने किम को सेट से लेकर घर पहुंचा था और परवीन हमारे घर में बैठ टीवी देख रही होती थी. मैंने उससे कहा भी कि ऐसा मत करो, लेकिन परवीन ने कहा कि हम सिर्फ दोस्त हैं. हमारे बीच ऐसा कुछ भी नहीं हैं.

बिगड़ रही थी मानसिक हालत

डेनी ने आगे बताया था कि परवीन के साथ कुछ तो गलत था “मैं उसके घर डिनर करने जाता था. उसकी टेबल पर कई सिल्वर कलर के शंख रखे होते थे. जब मैं उन्हें बजाता था तो वो बहुत डर जाती थी. फिर महेश भट्ट (जो कि उस समय परवीन के बॉयफ्रेंड थे) ने मुझे बताया कि इन दिनों परवीन आसानी से डर जाती हैं. वो दिन प्रति दिन अजीब बनती जा रही हैं.

महेश भट्ट ने डेनी को बताया था कि “परवीन ठीक नहीं हैं. वो तुम्हारी परवाह करती हैं. इसलिए तुम्हे यहां आकर उसे सपोर्ट देना चाहिए.” फिर एक दिन महेश भट्ट ने डेनी को कॉल किया और कहा कि परवीन उन्माद की स्थिति में हैं. इसके बाद वे परवीन को तुरंत गुरु यूजी क्रिश्नमुथी के पास ले गए. उन्होंने परवीन का हाथ पकड़ा और कहा ‘परवीन तुम बिलकुल ठीक हो. तुम्हे कुछ नहीं हुआ हैं. परवीन ने उनपर यकीन कर लिया. परवीन को जब भी डेनी की जरूरत होती थी वो पहुँच जाते थे.

अमिताभ बच्चन के खिलाफ लिखती थी पुलिस शिकायतें

अमिताभ बच्चन की वजह से परवीन ने डेनी से मिलना बंद कर दिया था. डेनी बताते हैं “एक दिन उसने अमितजी का एक इंटरव्यू पढ़ लिया. इसमें उन्होंने कहा था कि डेनी और मैं अच्छे दोस्त हैं. बस फिर उसे कुछ हो गया. जब मैं उससे मिलने गया तो उसने मुझे अंदर भी नहीं आने दिया. बस दरवाजे के छेद से मुझे देखा और बोली ‘तुम अमिताभ के एजेंट हो.’ इसके बाद वप मुझ से भी डरने लगी थी.

दरअसल परवीन उस दौरान paranoid schizophrenia नाम की बिमारी से झुझ रही थी. उनके मन में कई सेलिब्रिटीज को को लेकर डर पैदा हो गया था. इनमे अमिताभ बच्चन भी शामिल थे. डेनी ने सुभाष के झा को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि “मेरी अमिताभ से दोस्ती की वजह से वो मुझे उनका एजेंट समझने लगी थी. उसने मुझ से मिलना जुलना तक बंद कर दिया था. यहां तक कि वो पुलिस और अन्य डिपार्टमेंट में अमिताभ बच्चन के खिलाफ कम्प्लेंस ही लिखा करती थी. मैं उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था. उनके साथ जो भी हुआ बड़ा दुखद था.”

Show More
Back to top button