बॉलीवुड

ब्रेकअप के बाद गर्लफ्रेंड के घर के सामने से बारात लेकर गए थे काका, चार दिन में ही कर ली थी शादी

बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना भले ही अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी एक खास छवि लोगों के मन में जीवित है। राजेश खन्ना का नाम आते ही उस दीवानगी का एहसास होने लगता है, जिसमें लोगों ने उन्हें टूट कर चाहा। जी हां, राजेश खन्ना जैसा सुपरस्टारडम न किसी कलाकार को अभी तक मिल पाया है और न ही आगे मिलेगा। भले ही राजेश खन्ना का सुपरस्टारडम छोटा रहा हो, लेकिन उस दौरान वे लोगों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं थे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यूं तो राजेश खन्ना को उन दिनों चाहने वाले की कमी नहीं थी, लेकिन लड़कियां उन पर मरती थी। जी हां, लड़कियां राजेश खन्ना की एक झलक पाने के लिए क्या क्या नहीं करती थी। इतना ही नहीं, लड़कियां उनकी गाड़ियों को भी चूमने लगती थी। उन दिनों राजेश खन्ना की दीवानगी को देखते हुए उनका ब्लैक शर्ट पहनना बैन कर दिया गया था। हालांकि, लड़कियों की लंबी फौज होने के बावजूद राजेश खन्ना का दिल अपनी बचपन की साथी अंजू महेंद्रू पर गया, जिनसे उन्होंने बेहद प्यार किया, लेकिन रिश्ते में दरार आ गई थी।

राजेश खन्ना और अंजू के बीच क्यों आई थी दरार?

राजेश खन्ना और अंजू एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। इसी प्यार के कारण दोनों लिव इन में भी रहने लगे थे, लेकिन जब राजेश खन्ना काफी बड़े स्टार बन गए तो उन्हें उन्हीं लोगों से घिरना पसंद था, जो उनकी तारीफ करते थे। मतलब साफ है कि राजेश खन्ना पर स्टाडरम हावी होने लगा था और फिर अंजू के साथ उनके रिश्ते में दरार आने लगी थी। अंजू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजेश खन्ना की एक फिल्म क्या फ्लॉप हो गई थी, वह पूरी तरह से झल्ला गया था और फिर हमारा रिश्ता टूट गया।

अंजू के घर के सामने से ले गए थे बारात

अंजू से ब्रेकअप होने के बाद राजेश खन्ना ने 16 साल छोटी डिंपल कपाड़िया के साथ शादी करने का फैसला किया, लेकिन उस दौरान भी उन्होंने अपनी एक्स को चिढ़ाने का मौका नहीं छोड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डिंपल कपाड़िया के घर बारात ले जाने का रास्ता अलग था, लेकिन राजेश खन्ना अंजू के घर के सामने से बारात लेकर गए, ताकि उन्हें फर्क पड़े। हालांकि, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का रिश्ता भी ज्यादा नहीं चला और फिर वे अकेले हो गए।

आखिरी दिनों में अकेले हो गए थे काका

कभी लोगों के बीच घिरे रहने वाले राजेश खन्ना की हालत आखिरी दिनों में ऐसी हो गई थी कि उन्हें अकेले रहना पड़ा था। जी हां, राजेश खन्ना के आखिरी दिनों में उनका कोई अपना साथ नहीं था और न ही किसी साथी ने उनकी खबर ली। साल 2012 में राजेश खन्ना ने कैंसर की वजह से दम तोड़ दिया, जिसके बाद उनके फैंस ने भीगी पलकों से पहले सुपर स्टार को अंतिम विदाई।

Back to top button