दिलचस्प

12-12 घंटे लाइन में लगकर ये एक्टर देता था ऑडिशन, एक रोल ने बदल दी इनकी किस्मत

अपने सपने को पूरा करने का मौका बहुत कम लोगों को मिलता है और जो संघर्ष करके यहां तक पहुंचते हैं उन्हें पता होता है कि संघर्ष के दौरान उन्होंने क्या-क्या झेला है। टीवी के कई कलाकार कम समय में ज्यादा लोकप्रियता सिर्फ संघर्ष के बल पर ही बना पाते हैं और उन्हीं में से एक हैं अभिनेता योगेश त्रिपाठी, जो आज छोटे पर्दे की शान बने हैं। योगेश त्रिपाठी टीवी की दुनिया में हप्पू सिंह के नाम से फेमस हैं और 12-12 घंटे लाइन में लगकर ये एक्टर देता था ऑडिशन, इनकी सफलता की कहानी भी बहुत अलग है।

12-12 घंटे लाइन में लगकर ये एक्टर देता था ऑडिशन

एंड टीवी के पॉपुलर शो भाबी जी घर पर हैं में दरोगा हप्पू सिंह के नाम से फेमस योगेश त्रिपाठी यूपी के झांसी से बिलॉन्ग करते हैं। योगेश ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि जब वे ऑडिशन देते थे तब उन्हें 12 घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ता था। फिर इन्होने थिएटर करना शुरु कर दिया और फिर धीरे-धीरे इन्हं एक विज्ञापन मिल गया इसके बाद उन्हें एफआईआर में काम करने का पहला मौका मिल गया। इन्होने 2 सालों तक जमकर मेहनत की तब जाकर उन्हें ये सीरियल मिला। साल 2015 में इन्हें भाबी जी घर पर हैं में दरोगा का किरदर करने को मिला जिसका नाम हप्पू सिंह है और उसके नौ बच्चे हैं और एक प्रेग्नेंट बीवी होती है। हप्पू सिंह का किरदार काफी फनी है और ये कुछ करें ना करें बस मुंह बना देते हैं तो लोगों को हंसी आ जाती है।

इसी के साथ उन्हें सब चैनल पर जीजाजी छत पर हैं में भी नाई का किरदार मिल गया । इन दोनों सीरियल्स में इनका किरदार काफी फनी है और लोग सबसे ज्यादा हप्पू सिंह के नाम से इन्हें पहचाते हैं। योगेश बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे और 12वीं के बाद इनके पिता जी ने इनका एडमिशन बीएससी में लखनऊ यूनवर्सिटी में करवा दिया। यहां आकर इन्होंने एक नाटक मंडली ज्वाइन कर ली औऱ पिता जी से छिपकर ये एक्टिंग करने जाया करते थे। मुंबई जाने के बात कई बार ऐसा हुआ था कि उन्हें स्टेशन पर ही रात बितानी पड़ी थी।

अब निभाते हैं लीड एक्टर का रोल

हप्पू सिंह के फेमस होने पर योगेश त्रिपाठी का एंड टीवी पर ही हप्पू सिंह उलटन पलटन आने लगा है। इसमें उनकी मैरिड लाइफ दिखाई जाती है और 9 बच्चों के बीच हप्पू सिंह कैसे फंसे हैं ये दिखाया जाता है। योगेश त्रिपाठी 11 अगस्त, 1979 को झांसी में जन्में योगेश त्रिपाठी आज कई अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं। आम लोग इन्हें हप्पू सिंह के नाम से भी पुकारते हैं औऱ इनकी लोकप्रियता खूब है और इसके लिए योगेश त्रिपाठी ने बहुत मेहनत की है। शो में तो इनके 9 बच्चे दिखाए जाते हैं लेकिन असल जिंदगी में इन्हें एक ही बेटा है।

Back to top button